Gossipganj.com
Film & TV News

अय्यारी की राह सेंसर बोर्ड ने रोकी, अभी तक नहीं मिली हरी झंडी

अय्यारी की राह सेंसर बोर्ड ने रोकी, अभी तक नहीं मिली हरी झंडी, अपनी रिलीज से सिर्फ एक हफ्ते पहले ही फेमस डायरेक्टर नीरज पांडे की फिल्म अय्यारी सेंसर बोर्ड में अटक गई है। हालिया रिलीज ‘पद्मावत‘ के बाद ये दूसरी फिल्म है जो सेंसर ने अपने पास रोके रखी है। दरअसल सेना में जासूसी के बैकग्राउंड पर बनी इस फिल्म को 9 फरवरी को रिलीज होना है, लेकिन अभी तक इसे सेंसर बोर्ड से हरी झंडी नहीं दिखाई गई है। ऐसे में अब इसके लंबे समय तक के लिए अटकने के कयास लगाए जा रहे हैं।

इस बारे में एक सूत्र के मुताबिक, ‘जैसा कि सभी जानते हैं कि फिल्म ‘अय्यारी’ आर्मी बैंकड्रॉप पर बनी है, इस कारण से सेंसर पहले रक्षा मंत्रालय की इस फिल्म पर राय लेना चाहती है।’ दरअसल फिल्म में आर्मी में फैले भ्रष्टाचार की पोल खोल की गई है। जिस वजह से फिल्म ने रक्षा मंत्रालय का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है। हालांकि अब इस कारण से फिल्म की पूरी टीम काफी निराश हो गई है क्योंकि इस देरी की वजह से अब ओवरसीज में फिल्म रिलीज पर फर्क पड़ेगा। बता दें कि इस फिल्म में ऐक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा आर्मी ऑफिसर बने हैं जो अपने उस्ताद ऐक्टर मनोज बाजपेयी के साथ काफी गहरा बॉन्ड शेयर करते दिखाए गए हैं।

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सेंसर को डर है कि अगर फिल्म में कुछ भी संवेदनशील है तो ये आगे परेशानी खड़ा कर सकता है। इसलिए अब बोर्ड ने डायरेक्टर नीरज पांडे से इसे आर्मी को दिखाने की बात कही है। फिल्म ‘अय्यारी’ के ट्रेलर रिलीज के समय से ही रक्षा मंत्रालय सक्रिय हो गया था। दरअसल उन्हें डर है कि कहीं इस फिल्म में उन्हें गलत तरह से तो नहीं पेश किया गया है। इसीलिए बताया जाता है कि रक्षा मंत्रालय की ओर से फिल्म को बोर्ड द्वारा पास किए जाने से पहले देखने की मांग रखी गई।

बहरहाल, इस फिल्म की रिलीज अगर 9 फरवरी से आगे बढ़ती है तो इसका सीधा फायदा उस दिन रिलीज हो रही अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ को मिलेगा। दरअसल इस फिल्म को पहले 25 जनवरी को रिलीज किया जाना था, लेकिन उस समय रिलीज हो रही ‘पद्मावत’ और ‘पैडमैन’ जैसी बड़ी फिल्में को देखते हुए इसकी रिलीज आगे बढ़ाकर 9 फरवरी कर दी गई थी। मगर बाद में ‘पैडमन’ ने भी अपनी रिलीज 9 फरवरी तय कर दी।