Gossipganj
Film & TV News

जेनिफर केंडल की मौत के बाद अकेले हो गए थे शशि कपूर

2

जेनिफर केंडल की मौत के बाद अकेले हो गए थे शशि कपूर , बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शशि कपूर 79 साल की उम्र में निधन हो गया है। जहां, कपूर फैमिली के ज्यादातर मेंबर बॉलीवुड में स्थापित नाम हैं। वहीं,  शशि कपूर की फैमिली लाइमलाइट से दूर हैं। शशि कपूर ने 1958 में जेनिफर केंडल से शादी की थी।

शशि कपूर और जेनिफर केंडल के तीन बच्चे हैं- कुणाल, करन और संजना कपूर। दोनों की पहली मुलाकात 1956 में कोलकाता में हुई थी। कुछ ही मुलाकातों के बाद इन्होंने शादी करने का फैसला किया। लेकिन जेनिफर की फैमिली रिश्ते से खुश नहीं थी। 1958 में वे घर से भागकर मुंबई आईं और यहां ट्रेडिशनल स्टाइल में सात फेरे लिए। 1984 में पत्नी जेनिफर की कैंसर से मौत के बाद शशि कपूर काफी अकेले रहने लगे और उनकी तबीयत भी बिगड़ती गई।

शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर का बॉलीवुड करियर बहुत छोटा रहा। 1978 में आई शशि कपूर स्टारर फिल्म ‘जुनून’ में कुणाल ने छोटी सी भूमिका की। 1981 में एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे के साथ फिल्म ‘आहिस्ता आहिस्ता’ से उन्होंने बतौर एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म हिट रही, लेकिन कुणाल को फायदा नहीं मिला। इसके बाद बतौर एक्टर उनकी मात्र 3 फिल्में आईं।

शशि कपूर की बेटी हैं संजना कपूर परिवार की पहली लड़की थीं, जिसने फिल्मों में काम किया। लेकिन उनका करियर सफल नहीं हो सका। 1981 में फिल्म ’36 चौरंगी लेन’ से उन्होंने एक्टिंग करियर शुरू किया। इसके बाद वो उत्सव (1984), हीरो हीरालाल (1988) और सलाम बॉम्बे (1988) जैसी फिल्मों में नजर आईं।

शशि कपूर के सबसे छोटे बेटे करन हैं। 80 के दशक में वो एक सफल मॉडल थे। करन ‘बॉम्बे डाइंग’ के लिए मॉडलिंग कर चुके हैं। इससे पहले उन्होंने 1978 में आई फिल्म ‘जुनून’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। 1984 में इंग्लिश टीवी सीरीज में काम करने के बाद करन फिल्म सल्तनत (1986), लोहा (1987) और अफसर (1988) में नजर आए, लेकिन ब्रिटिश लुक होने के कारण उन्हें आगे काम नहीं मिला। करन इन दिनों पत्नी और बच्चों के साथ लंदन में रहते हैं और सफल फोटोग्राफर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.