Gossipganj
Film & TV News

घर चलाने के लिए जब शशि कपूर ने अपनी स्पोर्ट्स कार तक बेच दी थी!

0 18

घर चलाने के लिए जब शशि कपूर ने अपनी स्पोर्ट्स कार तक बेच दी थी! , अपने जमाने के सबसे बिजी स्टार्स में से एक रहे शशि कपूर की 79 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया । शशि कपूर ने 60 के दशक में डेब्यू किया था जो सक्सेसफुल रहा। इस दौरान उन्होंने करीब 116 हिंदी फिल्में कीं जिनमें से 61 सोलो हीरो के तौर पर थीं, लेकिन जिस तरह तेजी से चमकते सूरज को भी ग्रहण लग जाता है ठीक वैसे ही शशि कपूर के करियर को भी ग्रहण लग गया।

इसी दशक में उनके पास काम के लाले पड़ गए और उन्हें काम मिलना बंद हो गया। काम ना होने की वजह से शशि कपूर मायूस हो गए। घर चलाने के लिए उन्हें लिए पैसों की जरूरत थी। मजबूरन उन्हें अपनी स्पोर्ट्स कार बेचनी पड़ी। पति का सहारा बनने और घर परिवार को संभालने के लिए उनकी पत्नी जेनिफर केंडल को सामान बेचना पड़ा। इसका जिक्र उनके बेटे कुणाल कपूर ने एक इंटरव्यू में भी किया था। बतौर कुनाल कपूर, ‘पिताजी ने स्पोर्ट्स कार बेच दी थी। हमारे पास पैसे नहीं थे तो इसलिए मां ने सामान बेचना शुरू कर दिया।’

इससे शशि कपूर और उनका परिवार हताश नहीं हुआ। हर रात के बाद सुबह जरूर होती है और इसी आशा के साथ शशि कपूर ने अपना विश्वास बनाए रखा…और फिर 70 के दशक में शशि कपूर एक ऐसा सितारा बनकर  चमके जिसकी चमक के आगे बाकी सितारे भी फीके लगने लगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...