Gossipganj
Film & TV News

राज कपूर ने जब शशि कपूर का निक नेम टैक्सी रख दिया था!

0 91

राज कपूर ने जब शशि कपूर का निक नेम टैक्सी रख दिया था! , असीम छाबरा ने शशि कपूर की बायोग्राफी में कई ऐसी बातें लिखी हैं जो आप जानकर हैरान रह जाएँगे। ऐसी ही एक बात है कि राज कपूर अपने भाई शशि कपूर को टैक्सी कह कर क्यों बुलाते थे। किताब में इस बात का भी जिक्र है कि राज कपूर हमेशा मस्ती मजाक में शशि को टैक्सी कहते थे, क्योंकि शशि कपूर किसी को भी कभी भी अपनी कार में बिठा लेते थे।

किताब में इस बात का भी जिक्र है कि जब सत्यम शिवम् सुन्दरम की शूटिंग चल रही थी तब भी राज कपूर जब गुस्सा करते थे तो वह जीनत और शशि को यही कहते थे कि तुम लोग स्टार नहीं हो, तुम लोग टैक्सी हो। जो भी मीटर डाउन करता है, तुमलोग वहां चले जाते हो। दो घंटे यहां तो दो घंटे दूसरे सेट पर। इसलिए तुम सब आर्टिस्ट अब टैक्सी बन गए हो।

राज कपूर के जेहन में यह बात घर कर गई थी कि अगर इस फिल्म का हिस्सा कोई बनेगा तो वह शशि कपूर के अलावा कोई हो ही नहीं सकता है। यही वजह है कि राज कपूर ने शशि के अनुसार अपना पूरा वक़्त तय किया था। यही वजह थी कि जब शशि राज कपूर के साथ काम करते थे, वह उस दिन दिनभर काम करते थे। वह एक दिन में चार से पांच शिफ्ट भी पूरी करते थे। ऐसा भी कई बार होता था कि शशि कपूर कार में ही सो जाया करते थे। उन दिनों उन्हें अपनी ऐसी लाइफस्टाइल के कारण, चूंकि कार ही उनके लिए सेमी पर्मानेंट एड्रेस बन चुका था। उनका निकनेम ही टैक्सी कर दिया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...