Gossipganj.com
Film & TV News

करिश्मा कपूर के साथ रोमांस करने वाला पहला हीरो है इंडस्ट्री से गायब

करिश्मा कपूर के साथ रोमांस करने वाला पहला हीरो है इंडस्ट्री से गायब , 90 के दशक के बॉलीवुड एक्टर हरीश कुमार काफी समय से इंडस्ट्री से गायब है। हरीश ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी उन्होंने बॉलीवुड और रीजनल भाषाओं में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

एक वक्त था जब लड़कियां उनपर मर मिटती थी। हिंदी, तेलगू, तमिल और कन्नड फिल्मों में अभिनय कर चुके हरीश ने कई फिल्मों में हीरो का रोल भी निभाया है। 1983 में तेलगू फिल्म आंध्रा केसरी में बाल कलाकार के तौर पर करियर शुरू किया। इस फिल्म के लिए 1983 में उन्हें तत्कालीन सीएम एनटी रामाराव ने उन्हें पुरस्कार भी दिया।

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाला ये एक्टर गोविंदा, कादर खान, नाना पाटेकर, राजकुमार समेत कई नामी अभिनेताओं के साथ काम कर चुके है।

हरीश अब 43 साल के हो चुके हैं, लेकिन बॉलीवुड उन्हें पूरी तरह भुला चुका है। कभी कभार वो अपने पुराने कोस्टार के साथ दिख जाते हैं। 90 के दशक में गोविंदा और हरीश की जोड़ी कई फिल्मों में साथ देखने को मिली। इन फिल्मों में हरीश गोविंदा के जिगरी दोस्त का किरदार निभाते नजर आए। इस दौरान दोनों ने कुली नंबर 1, आंटी नंबर वन और हीरो नंबर वन जैसी हिट फिल्में दी। साल 2001 में बतौर लीड एक्टर हरीश ने इंतकाम में काम किया था।

90 के दशक में अपनी एक्टिंग से ऑडियंस को एंटरटेन करने वाला एक्टर 2001 में आई ‘इंतकाम’ के बाद पर्दे से लगभग गायब हो गया। गोविंदा स्टारर फिल्म ‘नॉटी एट 40’ से उन्होंने वापसी की कोशिश की, लेकिन फिल्म फ्लॉप रही।

आखिरी बार वे 2012 की सुपरफ्लॉप फिल्म ‘चार दिन की चांदनी’ में दिखाई दिए थे। कहा जाता है कि हरीश अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल नहीं कर सके। मोटापे की वजह से उनका लुक पूरी तरह बदल गया। इस वजह से उन्हें काम मिलना बंद हो गया।

हरीश के कुछ यादगार किरदारों में तिरंगा में निभाया उनका सीधा-साधा किरदार बहुत पसंद किया गया। वहीं कुली नंबर वन में जब हरीश गोविंदा के साथ क्लाइमैक्स सीन में ‘सिंगापुर नर्स’ के किरदार में आए तो उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। फिलहाल बॉलीवुड का ये गुमनाम हीरो अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहा है।