वेटर, फोटोग्राफर, इंश्योरेंस एजेंट, जीने के लिए क्या क्या नहीं किया बोमन ईरानी ने!

0
96
वेटर

वेटर, फोटोग्राफर, इंश्योरेंस एजेंट, जीने के लिए क्या क्या नहीं किया बोमन ईरानी ने! बोमन ईरानी एक पारसी परिवार से ताल्लुकात रखते हैं। उनकी शुरुआती शिक्षा हालांकि पुणे से हुई है। आज आप जिसकी एक्टिंग के दीवाने हैं वो कभी होटल में वेटर हुआ करते थे। उन्होने ताज होटल की रूम सर्विस में काम किया हुआ है।

इसे भी पढ़िए:   अमिताभ बच्चन के पास जब काम नहीं था, दिल खोल कर मदद की शशि कपूर ने!

बोमन को फोटोग्राफी का काफी शौक था। वो फोटोग्राफर बने। मुंबई में 20-20 रुपये में वो तस्वीरें बेचा करते थे। बतौर फोटोग्राफर उनकी किस्मत तब चमकी थी जब उन्हें बॉक्सिंग वर्ल्ड कप के दौरान एक पत्रिका के लिए फोटो खींचने का मौका मिला। इन सबके अलावा बोमन ने कुछ समय इंश्योरेंस कंपनी में भी काम किया है।

इसे भी पढ़िए:   मलयेशिया में बैन हो गई पद्मावत, मुस्लिमों की भावना आहत होने का डर!

अपने परिवार की जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए बोमन ने कई कामों में हाथ मारा। लेकिन थिएटर में उन्हें मजा आया। थिएटर से ही फिल्मों का रास्ता खुला। 35 साल की उम्र में उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया। साल 2003 में राजकुमार हिरानी की एक फिल्म आई ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’।

इसे भी पढ़िए:   चुम्मा के चक्कर में फंस गए शिल्पा और गोविंदा

इस फिल्म में डॉक्टर अस्थाना का रोल निभाने के लिए उन्हें बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। इसके बाद बोमन ने ‘मैं हूं ना’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘खोसला का घोसला’, ‘थ्री इडियट्स’ और ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ के अलावा कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के झंडे गाड़े।

LEAVE A REPLY

three × 2 =