टाइगर ज़िंदा है ने की है ज़बरदस्त कमाई लेकिन शाहरूख का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई

0
71
टाइगर ज़िंदा है ने

टाइगर ज़िंदा है ने की है ज़बरदस्त कमाई लेकिन शाहरूख का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई, बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ शुक्रवार (22 दिसंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर रिलीज हुई बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेव फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बनाया। फिल्म की पहले दिन की कमाई जानकर आप हैरान हो जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि साल 2017 में सलमान खान की इस फिल्म के अलावा किसी भी अन्य बॉलीवुड फिल्मों ने पहले दिन इतनी कमाई नहीं की होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘टाइगर जिंदा है’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस से करीब 33 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। तरण आदर्श ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। शुरुआती रिपोर्ट्स से मिला ये आंकड़ा अगर क़ायम रहा तो सलमान ने बाक्स आफ़िस को नए साल का गिफ़्ट अभी से ही दे दिया है।

इस फिल्म का उनके फैन्स काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यह फिल्म पिछले काफी समय से चर्चा में बनी हुई है और इस फिल्म में काफी समय बाद सलमान खान और कैटरीना कैफ एक साथ नजर आए। ‘टाइगर जिंदा है’ के निर्देशक अली अब्बास जफर हैं। इस फिल्म से लोगों को जैसी उम्मीद थी, यह उसी पर खरी उतरी है। जी हां, फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ से लोगों को निराश करने वाले सलमान ने अपनी नई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ से धमाकेदार एंट्री मारी है। टाइगर ज़िंदा है ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया है।

इसे भी पढ़िए:   22.55 करोड़ रुपए कमा लिए 'द गाजी अटैक' ने, अच्छी शुरुआत है

फिल्म ने पहले दिन लगभग 34 करोड़ रुपये की कमाई कर सबको चौंका दिया है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन लगभग 34 करोड़ रुपये बटोरे हैं। बता दें, यह फिल्म सलमान खान की 2012 की फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है। अपनी पिछली फिल्मन ‘ट्यूबलाइट’ में सलमान खान एक बड़े ही मासूम अंदाज में नजर आए थे। लेकिन सलमान के फैन्स‍ उनके ‘दबंग’ अंदाज को सबसे ज्याहदा पसंद करते हैं। ऐसे में सलमान का एक्शनन मिस करने वाले फैन्स  के लिए यह फिल्मे एक अच्छाज एंटरटेनमेंट होगी।

‘टाइगर जिंदा है’ में सलमान खान और कैटरीना कैफ जबरदस्‍त एक्‍शन करते हुए दिख रहे हैं। फिल्म में सलमान खान बर्फ के पहाड़ों में कुछ भेड़ि‍यों से भिड़ंत करते दिखने वाले हैं। इस फिल्‍म को देखने के लिए दर्शकों में एक और एक्‍साइटमेंट है इसकी लोकेशन्‍स। यह फिल्‍म मोरक्‍को, ग्रीस जैसी कई खूबसूरत जगह शूट की गई है। बड़े पर्दे पर खूबसूरत लोशन्‍स के बीच सलमान कैटरीना का एक्‍शन और रोमांस दोनों देखना तो बनता है।

इसे भी पढ़िए:   यामी गौतम की मुश्किल, ये काम करने पर ही मिलेगी बत्ती गुल मीटर चालू

आपको बता दें कि 2017 में ईद के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ने दर्शकों को जहां निराश किया तो बॉक्स ऑफिस पर भी खासा रिस्पॉन्स नहीं मिला था। सलमान खान ने ‘ट्यूबलाइट’ के बाद एक धांसू वापसी करते हुए अपने पुराने रंग में दिखाई दे रहे हैं। पहले दिन फिल्म देखकर बाहर निकलने वाले व्यूअर्स के रिएक्शन फिल्म भी काफी अच्छे रहे। लोगों को इस फिल्म में एक्शन, रोमांस, कहानी और क्लाइमेंस भी पसंद आई। यह ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल फिल्म है और 5 साल पहले सलमान खान ने इसी फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर 300 से ज्यादा करोड़ की कमाई करके ‘गजनी’ फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा था।

फिल्म से उम्मीद जताई जा रही है कि यह 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई बॉक्स ऑफिस पर दे पाएगी। इस फिल्म ने विदेशों में भी काफी धूम मचा रखी है, क्योंकि फिल्म ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट के जरिए बताया कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फिल्म की कमाई धांसू है। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया में टाइगर ज़िंदा है ने 1.01 करोड़ तो वहीं न्यूजीलैंड में 38.54 लाख रुपए की कमाई की है। टाइगर ज़िंदा है ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भी धमाकेदार कमाई की। यहां फर्स्ट डे का कलेक्शन 6.08 करोड़ रुपए है। वहीं यह फिल्म कुवैत में बैन होने की वजह से रिलीज नहीं हो सकी, जिसकी वजह से लगभग 2 लाख डॉलर का नुकसान हुआ है।

इसे भी पढ़िए:   'मेरी प्यारी बिंदु' के आगे राम गोपाल वर्मा की सरकार 3 हुई नतमस्तक

बॉलीवुड के दबंग खान की फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने जबरदस्त शुरुआत की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाइगर ज़िंदा है ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 38 करोड़ रुपये कमाए और पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली (2017) फिल्म बन गई। इस धमाकेदार शुरुआत के बाद भी सलमान की फिल्म शाहरुख खान की फिल्म का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई। सलमान खान की फिल्म ने पहले दिन बॉक्सऑफिस पर 38 करोड़ रुपये कमाए, लेकिन शाहरुख की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई। शाहरुख की फिल्म ने पहले दिन लगभग 45 करोड़ रुपये कमाए थे। सलमान की फिल्म शाहरुख का ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई।

LEAVE A REPLY