Gossipganj
Film & TV News

पद्मावत ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया, देश विदेश में फिल्म की धूम

0 70

पद्मावत ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया, देश विदेश में फिल्म की धूम, संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ इस साल की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई है। रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धड़ाधड़ कमाई की है और यह अभी भी जारी है।  बॉक्सऑफिसइंडिया डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलीज़ के तीसरे हफ्ते फिल्म की कमाई में करीब 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई। तीसरे हफ्ते ‘पद्मावत’ ने करीब 3.5 करोड़ की कमाई की। अभी तक फिल्म की पूरी कमाई 265.45 करोड़ है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म के वर्ल्ड वाइड आंकड़ों को शेयर किया है।

इस हिसाब से फिल्म पद्मावत ने 3 हफ्तों में देश में 265.45 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म ने देशभर में ग्रॉस कमाई 345 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही फिल्म ने विदेश में 175 करोड़ का कारोबार किया है। दोनों आंकड़ों को मिलाकर अबतक फिल्म ने 520 करोड़ रुपये की कमाई की है।

2018 की अबतक की सबसे विवादित फिल्म रही संजय लीला भंसाली की पद्मावत देश ही नहीं विदेश में भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। 21 दिनों में ही फिल्म ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। इस लिहाज से पद्मावत भारत की 9वीं ऐसी फिल्म बन गई है जिसने दुनियाभर में 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

मलिक मोहम्मद जायसी के उपन्यास ‘पद्मावत’ पर आधारित भंसाली की इस फिल्म में रानी पद्मावती की कहानी दिखाई गई है जो अलाउद्दीन खिलजी से बचने और अपने सम्मान की रक्षा के लिए जौहर कर लेती है। भंसाली की ‘पद्मावत’ को काफी विवादों और दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शूटिंग से लेकर रिलीज़ तक काफी रोड़े इस फिल्म की राह में अटकाए गए। करणी सेना ने फिल्म को लेकर काफी विरोध जताया था और अब हाल ही में भी करणी सेना ने खरगोन में फिल्म की रिलीज़ को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद एक थिएटर में ‘पद्मावत’ के दो शो कैंसिल कर दिए गए।

फिल्म का विरोध करने वाली करणी सेना के महाराष्ट्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह कटार ने भी फिल्म देखने के बाद कहा था कि पद्मावत देखी है, जिसमें राजपूतों की वीरता और त्याग का बहुत सुंदर चित्रण किया गया है। यह फिल्म रानी पद्मावती की महानता को समर्पित है। इस फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन के बीच कोई भी सीन नहीं है। इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जो राजपूत समाज के इतिहास और भावनाओं को नुकसान पहुंचाए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...