चीन में धमाल मचा रही है आमिर खान की Shuai jiao baba , आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ शुक्रवार को चीन में रिलीज हुई। वहां पहले दिन मिले इसके रिस्पाॅन्स को बेहतरीन बताया जा रहा है। पहले दिन इस फिल्म ने 13.29 करोड़ रुपए कमाए। चाइनीज बाॅक्स आॅफिस पर इसे दूसरा स्थान नसीब हुआ। इसे वहां नए नाम से रिलीज किया गया है। चीन में इसे 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। बता दें कि चीन में कुलमिलाकर 40000 स्क्रीन्स हैं। इसलिए आमिर की फिल्म की रिलीज का पैमाना काफी बड़ा माना जा रहा है।

इसे भी पढ़िए:   100 करोड़ के क्लब में पद्मावती शामिल, देश विदेश सरपट भाग रही है फिल्म!

आमिर खान इस क्षेत्र के साथ एक अत्यंत विशेष संबंध साझा करते हैं, क्योंकि आमिर की फिल्म ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘धूम 3’ चीन बॉक्स ऑफिस पर गैर चीनी फ़िल्म होने के बावजूद शीर्ष तीन उच्चतम श्रेणी में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थी। आमिर की फिल्म ‘पीके’ सर्वश्रेष्ठ उच्चतम कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। फ़िल्म ने 140 करोड़ की मोटी कमाई बॉक्स ऑफिस पर दर्ज कराई। इसे 4000 स्क्रीन के विशाल पैमाने पर रिलीज किया गया था।

इसे भी पढ़िए:   कमज़ोर शुरुआत मिली रंगून को, इससे अच्छी तो जॉली एलएलबी 2 की थी

वहां इसे Shuai jiao baba नाम से रिलीज किया है जिसका हिंदी में मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’। वैसे अभी भी दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘पीके’ है। ये बात अलग है कि एक-दो दिन में ‘बाहुबली 2’ इससे आगे हो जाएगी। ‘दंगल’ ने दुनियाभर से 743 करोड़ रुपए कमाए थे। अब यह कमाई चीन में रिलीज से बढ़ने वाली है। ‘पीके’ की दुनियाभर में ग्राॅस कमाई 792 करोड़ रुपए है। ‘दंगल’ के पास अच्छा मौका है इसे पछाड़ने का।

इसे भी पढ़िए:   मनीषा कोइराला भी बनवाना चाहती हैं अपनी बायोपिक, लेकिन उनका रोल करेंगी...

इससे पहले आमिर की फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ 1970 दशक के बाद कि पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में सार्वजनिक रूप में जारी किया गया था।

 

LEAVE A REPLY

19 − eleven =