Gossipganj.com
Film & TV News

दंगल ने चीन में मचाया दंगल, 200 करोड़ समेटे बॉक्स ऑफिस पर

0

दंगल ने चीन में मचाया दंगल, 200 करोड़ समेटे बॉक्स ऑफिस पर , चीन में ‘दंगल’ ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए रास्ते खोल दिए हैं। केवल आठ दिन में इस फिल्म में 200 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर ली है। चीन में बीते शुक्रवार तक आमिर खान की इस फिल्म ने 224 मिलियन यूआन कमाए। भारतीय रुपयों में यह आंकड़ा 213.43 करोड़ रुपए होता है। शुक्रवार को इस फिल्म को लगभग 40 करोड़ रुपए की कमाई हुई।

दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘पीके’ थी। ‘पीके’ की दुनियाभर में ग्राॅस कमाई 792 करोड़ रुपए है। दो दिन पहले ‘बाहुबली 2’ इससे आगे हो गई है और 1000 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है। ‘दंगल’ ने चीन में रिलीज होने से पहले दुनियाभर में 743 करोड़ रुपए कमाए थे। अब यह कमाई चीन में रिलीज से काफी बढ़ गई है। ‘दंगल’ ने इसे पछाड़ दिया है और दुनियाभर से इसकी कमाई अब 950 करोड़ रुपए के करीब है।

आमिर इस सफलता से बेहद खुश हैं। उन्होंने अपने टीम मेंबर्स को बधाई दी और कहा है ‘चीनी आॅडियंस का शुक्रिया, जिन्होंने इस बार भी हमें खूब प्यार दिया।’ इससे पहले आमिर की फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। फ़िल्म ‘3 इडियट्स’, 1970 दशक के बाद, पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में रिलीज किया गया था। आमिर खान की चीन में धाक है क्योंकि ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘धूम 3’ चीन बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष तीन उच्चतम श्रेणी में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थीं।

इसने चीन में ‘पीके’ को पछाड़ दिया है। भारतीय फिल्मों की बात करें तो चीन में सबसे ज्यादा कमाई ‘पीके’ के नाम थी जिसने 140 करोड़ रुपए हासिल किए थे। अब ‘दंगल’ टाॅप पर आ गई है और इसकी दौड़ अभी लंबी चलने वाली है। इसे चीन में नए नाम से रिलीज किया गया है। वहां इसे Shuai jiao baba नाम मिला है जिसका हिंदी में मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’। चीन में 7000 स्क्रीन्स इसे हासिल हुईं। वहां कुलमिलाकर 40000 स्क्रीन्स हैं इसलिए आमिर की फिल्म की रिलीज का पैमाना काफी बड़ा माना जा रहा है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...