Gossipganj
Film & TV News

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की 102 नॉट आउट ने निकाल ली लागत

ज़बरदस्त फिल्म है 102 नॉट आउट

0 118

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की 102 नॉट आउट ने निकाल ली लागत, अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म 102 नॉट आउट ने भी पहले वीकेंड में घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। फिल्म ने तीन दिन में 16 करोड़ 65 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। रविवार को फिल्म को सात करोड़ 60 लाख रूपये का का जबरदस्त कलेक्शन मिला जो शनिवार के पांच करोड़ 53 लाख रूपये से दो करोड़ सात लाख रूपये अधिक है।

उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी फिल्म 102 नॉट आउट ने पहले दिन तीन करोड़ 52 लाख का कलेक्शन किया था। ट्रेड पंडितों ने माना था कि इस तरह की फिल्में नामी स्टारकास्ट होने के बावजूद बड़ी ओपनिंग नहीं ले पाती लेकिन माउथ पब्लिसिटी से फिल्म पिकअप होती हैं। फिल्म 102 नॉट आउट सौम्य जोशी के गुजराती नाटक पर आधारित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन 102 साल के बुजुर्ग दत्तात्रेय वखारिया का रोल निभा रहे हैं। उनका एक 75 साल का बेटा है बाबूलाल।

ऋषि कपूर का ये किरदार उम्र के हिसाब से बुजुर्गियत ओढ़ चुका है और इस कारण पिता अपने ही बेटे को वृद्धाश्रम भेजना चाहता है। बकौल पिता एक नालायक बेटे के बचपन को कभी नहीं भूलना चाहिए। करीब एक घंटा 41 मिनट की इस फिल्म को प्रचार के साथ 30 करोड़ रूपये में बनाया गया है।

हिंदी सिनेमा में ऐसी कई फ़िल्में आयी हैं, जब फ़िल्म के नायक पिता-पुत्र हों, मगर ऐसे बहुत कम मौक़े आये हैं, जब फ़िल्म के दोनों नायक इतने उम्रदराज़ हों। शायद यही खूबी 102 नॉट आउट को दिलचस्प बनाती है। अमिताभ ने भी कई फ़िल्मों में पिता का किरदार निभाया है। अपने करियर के स्वर्णिम काल में भी बिग बी पिता बनकर पर्दे पर आये हैं, मगर 102 साल के पिता वो पहली बार बने हैं। उमेश शुक्ला ने इस फ़िल्म में अमिताभ की अदाकारी के उसी पहलू को एक्सप्लोर किया है। फ़िल्म की कहानी एक गुजराती नाटक से ली गयी है, जिसे सौम्या जोशी ने लिखा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...