11 दिनों में 1100 करोड़ का शगुन बटोरा बाहुबली 2 ने , एसएस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ एक के बाद एक धमाके करती ही जा रही है। बाहुबली-2 का 11 दिनों वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आ चुका है, जो लगभग 1100 करोड़ है। इतना ही नहीं बाहुबली हिंदी ने तो दनादन रिकॉर्ड भी बना लिए हैं। कमाई के मामले में ‘बाहुबली द कंक्लूजन’ भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है।

बाहुबली 2 ने ओपनिंग वीकेंड यानी शुक्रवार, शनिवार और रविवार को मिलाकर 127 करोड़ की कमाई कर ली। सुल्तान के 105 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले ही सप्ताह में 266 करोड़ कमाकर सबसे बड़ा हफ्ता बॉलीवुड को दिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड सलमान खान की सुलतान के नाम था जिसने 208 करोड़ कमाए थे।

बाहुबली 2 हिंदी ने 10 दिन में 300 करोड़ की कमाई कर सबसे तेज 300 करोड़ कमाने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले ये रिकॉर्ड दंगल के पास था जिसने 13 दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा छुआ था।बाहुबली ने दंगल के 42 करोड़ को पीछे छोड़ते हुए 46 करोड़ के साथ सबसे बड़ा सिंगल डे कलेक्शन का भी रिकॉर्ड बनाया।

इसे भी पढ़िए:   माहिष्मती साम्राज्य में घूमना है तो खर्च करने होंगे पैसे, कराएं ऑनलाइन बुकिंग

फिल्म ने गुरुवार तक को 22 करोड़ की कमाई कर दंगल के 20 करोड़ को पछाड़ दिया। ये रिलीज होने के सातवें दिन के आंकड़े थे और इसलिए रिकॉर्ड भी। फिल्म ने 266 करोड़ कमाकर सबसे बड़ा हफ्ता बॉलीवुड को दिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड सलमान खान की सुलतान के नाम था, जिसने 208 करोड़ का हफ्ता दिया था।

फिल्म ने सबसे बड़ा दूसरा शुक्रवार देते हुए 19 करोड़ की कमाई की जो दंगल के 18 करोड़ से एक करोड़ ज़्यादा था। दूसरे शनिवार को भी फिल्म ने उछाल मारी और 26।5 करोड़ की कमाई की। इससे पहले ये रिकॉर्ड दंगल के पास था 23 करोड़ के साथ। दूसरे रविवार को भी फिल्म ने उछाल मारी औऱ 34।5 करोड़ की कमाई की। इससे पहले ये रिकॉर्ड दंगल के पास था 31 करोड़ के साथ। दूसरे वीकेंड पर भी फिल्म ने 80 करोड़ की कमाई की जो कि दंगल के 73 करोड़ से बहुत ज़्यादा था। वहीं, बॉलीवुड के कई स्टार्स तो इतना बड़ा पहला वीकेंड देते हैं।

इसे भी पढ़िए:   पांच सुपरहिट फिल्मों में शामिल हुई हिन्दी मीडियम, धीरे-धीरे पाई सफलता

11 दिनों में इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1100 करोड़ पार कर चुका है यानि एवरेज बाहुबली हर दिन 100 करोड़ रुपए की कमाई कर रही है। इतना ही नहीं, माना जा रहा है कि अभी भी फिल्म कम से कम 20-25 दिन बॉक्स ऑफिस पर टिकेगी। ऐसे में फिल्म कितने रिकॉर्ड तोड़ेगी पता नहीं। पहले ही फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है।

इसे भी पढ़िए:   फोर्ब्स इंडिया में टॉप पर सुल्तान, कमाई में दिया सबको धोबी पछाड़

फिल्म का हिंदी वर्जन भी कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रहा है। बाहुबली 2 हिंदी की कमाई 350 करोड़ रुपए के करीब पहुंचती जा रही है। बाहुबली 2 हिंदी ने बॉक्स ऑफिस ने अब तक कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं। बाहुबली 2 हिंदी ने 41 करोड़ की ओपनिंग की जो कि सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो (40।6 करोड़) और शाहरूख खान की हैप्पी न्यू ईयर (40।8 करोड़) से ज्यादा थी।

LEAVE A REPLY

5 × three =