डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जंयती पर बॉलीवुड ने किया याद

भारत के पूर्व राष्ट्रपति और ‘जनाता के राष्ट्रपति’ की उपाधि पाने वाले वैज्ञानिक डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की आज जयंती है। ‘मिसाल मैन’ से जाने जानेवाले कलाम अपने विचार और काम से आनेवाले पीढ़ी के लिए हमेशा से प्रेरणा का स्रोत साबित हुए हैं।

भारत रत्न से सम्मानित किए गए कलाम ने डीआरडीओ और इसरो में वैज्ञानिक के तौर पर मुख्य भूमिका निभाई और मिल्ट्री मिसाइल डेवलपमेंट के तहत बालिस्टीक मिसाइलों और लांच व्हीकल टेक्नोलॉजी पर काम किया।

इसके अलावा कलाम साहब 1998 में पोखरण-2 के परमाणु परीक्षण में भी निर्णायक की तरह कार्यरत रहें। कलाम साहब ने हमेशा से ही अपनी जीवनी के जरिए कईयों को प्रेरणा दी है।

ऐसे में महाना वैज्ञानिक और भारत देश के गौरव डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को आज उनकी जंयती पर बॉलीवुड के कई सितारों ने याद किया और इंस्टा पोस्ट पर उनके द्वारा लिखी गई उनके विचारों को साझा किया और उन्हें याद किया। आयुष्मान खुराना,अर्जुन कपूर, अनुष्का शर्मा, भूमि पेडनेकर और शंकर महादेवन ने इंस्टा पर पोस्ट शेयर किए।

आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, अनुष्का शर्मा और भूमि पेडनेकर ने इंस्टा पर अब्दुल कलाम जी की तस्वीर शेयर की साथ ही उनके द्वारा लिखे और बताए विचार को भी साझा किया, जिसमें  उन्होंने देश को प्रेरणा देने और लोगों को इंस्पायर करने के लिए कलाम साहब का धन्यवाद किया साथ ही वैज्ञानिक और राष्ट्रपति के तौर पर मिसाइल मैन अब्दुल कलाम जी को उनके द्वारा देश के प्रति किए गए कामों के लिए उनका धन्यवाद किया।

वहीं शंकर महादेवन ने भी इंस्टा पर कलाम साहब के हाथों मिले उन्हें सम्मान की एक तस्वीर शेयर की साथ ही कलाम साहब के लिए बनाए एक गाने के यूट्यूब लिंक को शेयर किया। शंकर ने तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा,’ आदरणीय और सभी के प्यारे एपीजे अब्दुल कलाम को आज उनकी जंयती पर याद करता हूं, मिलीयन लोगों के लिए कलाम साहब प्रेरणा का स्रोत है।

मैं सौभाग्यशाली हूं कि उनसे कई बार मिल सका और उनसे एक अच्छा इंसान बनने की सीख हमेशा पा सका..महान महानुभाव को मेरी तरफ से एक छोटा सा  समर्पित गीत..’

तो कुछ इस तरह से बॉलीवुड कलाकारों ने ‘जनता के राष्ट्रपति’, ‘मिसाइल मैन’ और वैज्ञानिक डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जंयती पर याद किया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like