डायरेक्टर लेख टंडन के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, ऐसे जताया दुख

डायरेक्टर लेख टंडन के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, ऐसे जताया दुख , मशहूर फिल्म मेकर और डायरेक्टर लेख टंडन के निधन की खबर सुनते ही पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान को पहला ब्रेक लेख टंडन ने ‘दिल दरिया’ सीरियल में दिया था। हर किसी ने उन्हें ट्वीट और अन्य सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी।

‘आम्रपाली’ जैसी अपनी पहली फिल्म को ऑस्कर तक लेकर जाने वाले लेख टंडन को फिल्म मेकर अशोक पंडित ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि ” ये जानकर बहुत दुख हुआ कि बेहतरीन टीवी और फिल्म डायरोक्टर लेख टंडन का निधन को हो गया है, हम तुम्हें याद करेंगे”

वहीं लता मंगेशकर ने ट्वीट किया कि अभिनेता और फिल्म निर्देशक लेख टंडन जी का आज स्वर्गवास हुआ, ये सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ, मेरी उनको विनम्र श्रद्धांजलि’

अभिनेत्री शबाना आजमी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये बहुत दुख भरा दिन है। मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं कि मैंने उनके साथ कईं फिल्मों में काम किया है।

शेखर कपूर ने ट्वीट किया कि गुड बाय अपूर्व मेकर/ स्टोरी टेलर लेख टंडन”

लेख टंडन का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में 1929 में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड एक्टर्स के साथ काम किया। लेख टंडन ने ‘आम्रपाली’ से फिल्म निर्देशन की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वैजयंती माला और सुनील दत्त लीड रोल में थे। अपनी पहली ही फिल्म से टंडन ऑस्कर तक पहुंच गए। ‘आम्रपाली’ बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी के लिए 39वें एकेडमी अवॉर्ड में भारत की ओर से भेजी गई फिल्म थी।

फिल्म ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ के लिए लेख टंडन को साल 1978 में फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया जिसे उन्होंने विजेंद्र गौर और मधुसूदन कालेलकर के साथ शेयर किया।

लेख टंडन ने शाहरुख खान को पहला ब्रेक दिया। उनके निर्देशन में बने टीवी सीरियल ‘दिल दरिया’ से ही शाहरुख ने पर्दे पर एक्टिंग करियर की शुरुआत की। लेख टंडन कई फिल्मों में बतौर एक्टर भी काम कर चुके हैं। फिल्म ‘स्वदेस’, ‘रंग दे बसंती’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘चौतरफा छोकरे’ में उन्होंने अभिनय किया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like