बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने वेजिटेरियन क्लब में भूमि पेडनेकर का किया स्वागत

भूमि पेडनेकर अपनी फिल्मों के साथ-साथ क्लाइमेट वॉरियर की तरह भी बखूबी नजर आती है। भूमि भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी प्रकृति के प्रति मानव द्वारा हो रहें छेड़छाड़ और फैलाए जा रहे प्रदूषण के खिलाफ कई बार बोलती भी नजर आई हैं।

भूमि पेडनेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भी कई पोस्ट शेयर करती रहती है और फोलोअर्स को अवेयर करती है। भूमि पेडनेकर हाल ही में कई क्लाइमेट चेंज सम्मेलन का हिस्सा भी बन चुकी है। ऐसे में भूमि ने अपने फुड और खाने के आदतों में बदलाव कर एक नए कदम को आगे बढ़ाया हैं और वेजिटेरियन बनने का निर्णय लिया है।

अनुष्का शर्मा, दीया मिर्ज़ा और श्रृद्धा कपूर ने किया स्वागत!!

भूमि पेडनेकर के इस निर्णय पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने खुशी जाहिर की और भूमि का स्वागत किया। साथ ही भूमी को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने भूमि के पोस्ट पर कमेंट किया और अपने इंस्टा स्टोरी पर भी भूमि को बनाईंया दी।

अनुष्का शर्मा ने इंस्टा स्टोरी पर लिखा,’ वेलकम टू द् वेजिटेरियन क्लब और कमेंट में लिखा गो गर्ल’, वहीं श्रद्धा कपूर ने भी कमेंट कर स्वागत किया और इंस्टा स्टोरी पर भूमि के पोस्ट को रिपोस्ट कर खुशी जाहिर की।

बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने वेजिटेरियन क्लब में भूमि पेडनेकर का किया स्वागत

दीया मिर्ज़ा ने भी कमेंट कर भूमि के इस निर्णय पर भूमि को बधाईयां दी। वहीं आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने भी भूमि को दी बधाईयां।

बता दें कि, भूमि पेडनेकर ने अब मीट (मांस) ना खाने का ऐलान किया और साथ ही बताया कि क्लाइमेट वॉरियर के सफर ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया और इसी के जरिए अब वह अपनी इस खाने की आदतों को बदलेंगी और मांस /मीट के बजाय वह अब शाकाहारी खाना ही खाएंगी।

भूमि पेडनेकर ने अपने इंस्टा अकाउंट पर ‘फूड थॉट्स’ लिखते हुए एक पोस्ट शेयर किया जो कि, हरे रंग के कलर फ़ॉन्ट से लिखा गया है और उसपर दिल का‌ शेप बनाया गया है।

भूमि के पोस्ट की बात करें तो भूमि ने लिखा है,’ पिछले कई सालों से मै शाकाहारी बनने की कोशिश कर रही थी, पर अपनी आदतों को बदलना मुश्किल होता है। मेरे इस क्लाइमेट वाॅरीअर के सफर ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, इसके तहत ही में अन्य जीवों के प्रति सहानुभूति और प्रेम जताना सीखीं हूं और मांस खाना अब मुझे अच्छा नहीं लगता।

View this post on Instagram

#FoodForThought

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar) on

तो इसलिए इस लॉकडाउन के समय में मैंने यह निर्णय लिया। और जो मैं कई सालों से करने की कोशिश कर रही थी उसे अब मैं पूरा कर रहीं हूं और शाकाहारी बनने के निर्णय को परिवार के संग बताया।  पिछले कई महीनों से मैं शाकाहारी बनी हूं जिससे मैं किसी तरह से दोषी ना होने और शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस कर रहीं हूं।’

भूमि ने कुछ इसी तरह से शाकाहारी बनने के निर्णय को बताया और जीवों के प्रति प्यार दिखाने की बात कही। भूमि क्लाइमेट वॉरियर की तरह ही अपने आसपास कई काम भी कर चुकी हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like