एक्ट्रेस विमी | जिनकी लाश ठेले पर ले जाई गई

एक्ट्रेस विमी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था। फिल्म बी.आर चोपड़ा की फिल्म हमराज ने विमी को रातोंरात स्टार बना दिया था। इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। हालांकि, विमी का अंत बेहद ही दर्दनाक हुआ था। 60 और 70 के दशक में पर्दे पर राज करने वालीं अभिनेत्री के साथ ऐसा होगा किसी ने सोचा भी नहीं था।

विमी की शादी फिल्मों में आने से पहले ही हो गई थी। उनके पति का नाम शिव अग्रवाल था, जो कलकत्ता के एक बिजनेसमैन थे। इस शादी से विमी के घरवाले उनसे बेहद नाराज हो गए थे।  फिल्म हमराज के बाद उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आ गए थे।

एक्ट्रेस विमी के पति का था ज्यादा दखल

रिपोर्ट्स के मुताबिक विमी के पति उनके करियर में बहुत ज्यादा दखल देने लगे थे। उनके सास-ससुर को भी फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था। जिसकी वजह से विमी को दिक्कत होती थी। उनके करियर पर उनके पति ग्रहण की तरह थे।

पति ने दे दिया तलाक

आखिर में विमी के पति ने अपने माता-पिता के कहने पर उनको तलाक दे दिया था। तलाक के बाद विमी बिल्कुल अकेली रह गई थी। विमी बेहद खूबसूरत थीं, लेकिन उनकी एक्टिंग स्किल ज्यादा अच्छी नहीं थी। ऐसे में उन्हें फिल्मों में काम मिलना भी काफी कम हो गया।

एक्ट्रेस विमी के अकेलेपन का सहारा थी शराब

आगे चलकर विमी को शराब की लत भी लग गई थी। काम न मिलने और शराब की लत के कारण विमी की तबियत खराब होने लगी थी। आखिर में विमी के लीवर ने काम करना छोड़ दिया। 22 अप्रैल 1977 में विमी इस दुनिया को छोड़कर चली गई। उस वक्त उनकी उम्र महज 33 साल की थी।

एक्ट्रेस विमी के प्रोड्यूसर जॉली से भी थे रिश्ते

विमी प्रोड्यूसर जॉली के साथ रहने लगीं। जॉली ने उनकी मदद कम की और उनका शोषण ज्यादा किया। उन्होंने विमी से कहा कि- ‘अगर आप चाहती हैं कि आपको फिल्मों में ज्यादा काम मिले तो आप प्रोड्यूसर के साथ ज्यादा वक्त बिताएं तो आपको काम भी ज्यादा मिलेगा।

एक्ट्रेस विमी की लाश अर्थी पर नहीं ठेले पर ले जाई गई   

विम्मी के पार्थिव शरीर को अर्थी तक नसीब नहीं हुई। जॉली ने उन्हें ठेले में डाला और शमशान घाट ले गया। इसके बाद उन्होंने उनकी चिता पर आग लगा दी थी। कहा जाता है कि उनकी अंतिम यात्रा में केवल चार-पांच लोग ही शामिल हुए थे।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like