गुल पनाग एक्ट्रेस के साथ-साथ कार रेसर और पायलट भी हैं

गुल पनाग आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था। इनका असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है। गुल पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस होने के साथ-सात पायलट, फॉर्मूला कार रेसर और वीओ आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया है।

पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने वाली गुलकीरत कौर पनाग यानि गुल ने सबसे पहले मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद साल 1999 में मिस इंडिया का खिताब जीता और 5 साल बाद ‘धूम’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद वो कई फिल्मों में नज़र आईं।

इसके बाद गुल ने एक के बाद एक जुर्म, डोर, नोरमा सिक्स फीट अंडर, हैलो, स्ट्रेट और रण जैसी कई फिल्मों में काम भी किया। साल 2008 में गुल पनाग मैक्सिम मैग्जीन के लिए करवाए गए अपने बेहद बोल्ड फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में छा गई थीं। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की। गुल अपनी खूबसूरत स्माईल के लिए मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं।

गुल पनाग एक्ट्रेस होने के साथ-साथ फॉर्मूला वन रेसर ड्राइवर भी हैं। उन्होंने कई रेसिंग कार चलाई है। इसके अलावा वो पायलट भी हैं। उन्हें बाइक राइड का भी शौक है। यही वजह है कि वे अपनी शादी में बुलेट से पहुंची थीं और इसी वजह से उनकी शादी की खूब चर्चा हुई थी। गुल ने साल 2011 में ब्वॉयफ्रेंड ऋषि अत्री संग शादी की थी।

गुल पनाग का 6 महीने का बेटा निहाल है। वे 39 साल की उम्र में मां बनी थीं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली गुल ने अपनी प्रेग्नेंसी की बात छिपाए रखी थी। राजनीति की बात करें तो रफ-टफ लुक वाली गुल पनाग ने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की तरफ से चंडीगढ़ से चुनाव लड़ा था। हालांकि, उन्हें बीजेपी की किरण खेर से हार का सामना करना पड़ा था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like