शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर , लंबी बीमारी के बाद का आज शशि कपूर का निधन हो गया है।  पृथ्वीराज कपूर के घर 18 मार्च, 1938 को जन्मे शशि कपूर पृथ्वीराज के चार बच्चों में सबसे छोटे हैं। उनके निधन से बॉलीवुड में शो लहर फ़ैल गई हैं।

शशि कपूर ने बचपन से ही कई धार्मिक फिल्मो में बाल कलाकार के रूप में काम किया हैं। साल 1965 शशि फ़िल्मी करियर का अहम साबित हुआ। इस साल वो फिल्म ‘जब जब फुल खिले में नजर आए थे। इस फिल्म के बेहरतीन गीत ,संगीत और अभिनय ने दर्शकों को ये फिल्म बहुत पसंद आयी और शशि का फ़िल्मी करियर ऊचाई छूने लगा।

इस फिल्म के बाद साल 1965 में शशि की एक और सुपरहिट फिल्म ‘वक्त’ रिलीज़ हुई। इस फिल्म में वो बलराज साहनी ,राजकुमार और सुनील दत्त जैसे नामी सितारे के साथ  नजर आए। इस फिल्म ने उनके करियर को नया मोड़ दिया। फिल्मों में उनकी छवि रोमांटिक हीरो की बन गयी थी। उनके करियर के लिए 1965 से 1976 का वक्त सुनहरा था।

शशि कपूर को बचपन में बलबीर राज कपूर के नाम से पुकारा जाता था। वो बचपन से ही एक्टिंग के शौकीन थे। शशि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1961 में यश चोपड़ा की फिल्म ‘धर्म पुत्र’ से की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने 116 फिल्मे की जिसमे से 61 फिल्मो में सोलो लीड हीरो , 55 मल्टीस्टारर हीरो , 21 फिल्मो में सहायक अभिनेता और 7 फिल्मो में गेस्ट भूमिका दी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like