इंदर कुमार की ज़िंदगी के वो सच जिसके बारे में किसी को नहीं पता

इंदर कुमार की ज़िंदगी के वो सच जिसके बारे में किसी को नहीं पता , फिल्म ‘मासूम’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इंदर, सलमान खान के बेहद करीब थे। इंदर के मुश्किल दौर में सलमान ने ही उनकी मदद की थी। कुछ फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर काम करने वाले इंदर की फिल्में फ्लॉप रहीं।

जब इंदर लीड हीरो के तौर पर नहीं चले तो उन्हें मजबूरन सपोर्टिंग हीरो के रोल करने पड़े। स्टार बनने के लिए इंदर ने काफी मेहनत की लेकिन वो कभी स्टार नहीं बन पाए। लेकिन फिल्म ‘मसीहा’ के एक सीन ने इंदर का करियर ही नहीं जिंदगी भी बर्बाद कर दी।

फिल्म मेकर पार्थो घोष की फिल्म ‘मसीहा’ में इंदर सुनील शेट्टी के साथ काम कर रहे थे। फिल्म में हेलीकॉप्टर का एक सीन था। इंदर हेलीकॉप्टर से खुद ही स्टंट कर रहे थे। अचानक इंदर चलते हुए हेलीकॉप्टर से नीचे गिर पड़े। डॉक्टर ने उन्हें तीन साल तक बेड रेस्ट के लिए कहा। इन तीन सालों में इंदर का करियर बर्बाद हो गया। साल 2004 में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में इंदर ने कहा था, ‘शूटिंग के दौरान मैं हेलीकॉप्टर से गिर गया था। डॉक्टर ने मुझे तीन साल का बेड रेस्ट बोला था।’

इंदर कुमार ने आगे कहा था, ‘डॉक्टर ने कहा था कि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो पाऊंगा, इसके उम्मीद कम है।’ इसके बाद इंदर कुमार रेप के आरोप में अरेस्ट कर लिए गए। ‌उन्होंने कहा था, ‘जब मुझे अरेस्ट किया गया था मेरी बेटी बीमार पड़ गई थी। मेरी पत्नी पल्लवी ने कई लोगों से गुजारिश की कि वो मेरी बेल करवा दें। लेकिन कोई आगे नहीं आया।’

इंदर कुमार ने कहा था, ‘मेरे पास इतने पैसे भी नहीं थे कि मैं किराए पर एक घर ले सकूं। मेरा सामान गोदाम में पड़ा था और हम एक दोस्त के घर पर रह रहे थे। सिर्फ एक शख्स उस वक्त हमारे साथ खड़ी थीं, वो हैं डॉली बिंद्रा। उनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से किसी ने भी एक फोन भी नहीं किया था।’ इस केस के चलते इंदर के सारे पैसे खत्म हो गए थे।

इंदर को बिग बॉस का ऑफर आया था। लेकिन सलमान खान ने उन्हें बिग बॉस में आने से मना कर दिया था। क्योंकि सलमान को उनकी हेल्थ  कंडिशन के बारे में पता था। आर्थिक तंगी से जूझ रहे इंदर ने सलमान पर भरोसा किया था और ये ऑफर ठुकरा दिया था।

एक इंटरव्यू में इंदर ने बताया था, ‘मरे पास बैंक में एक पैसा भी नहीं बचा था। वकीलों की फीस देने के लिए हमने अपनी कार बेच दी थी।’ इतने बुरे वक्त में भी इंदर की मदद के लिए कोई आगे नहीं आया था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like