Gossipganj
Film & TV News

राणा दग्गुबाती खाते थे दिन में 8 बार खाना, जन्मदिन विशेष

0 89

राणा दग्गुबाती खाते थे दिन में 8 बार खाना, जन्मदिन विशेष , बाहुबली’ और बाहुबली-द कंक्लूजन’ के भल्लालदेव यानी राणा दग्गुबाती का आज जन्मदिन है। राणा ने ऐसे परिवार में जन्म लिया जिनका नाता सालों से फिल्म लाइन से जुड़ा हुआ है। राणा दग्गुबाती के पिता सुरेश बाबू फिल्म प्रोड्यूसर रह चुके हैं। वहीं उनके दादा डी. रामानायडू भी फिल्म प्रोड्यूसर रह चुके हैं। वहीं उन्हें पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया था। राणा दग्गुबाती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू सिनेमा से की।

राणा ने फिल्म ‘दम मारो दम’ से हिंदी फिल्मों में कदम रखा। इस फिल्म में भी उन्हें उनके काम के लिए काफी सराहा गया। साल 2015 में राणा ने बाहुबली: द बिगनिंग में विलेन की भूमिका अदा की। इस रोल को निभाने के बाद राणा को हर तरफ से तारीफें मिलीं। इस फिल्म में राणा ने भल्लाल देव का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए राणा ने बहुत मेहनत की। वहीं उन्होंने अपना वजन 100 किलो तक बढ़ा लिया था। वजन बढ़ाने के लिए उन्हें दिनभर में करीब 8 बार खाना खाना होता था। राणा इस दौरान हर 2 घंटे के बाद चावल खाते थे। इसके अलावा पूरे दिन में उन्हें करीब 40 अंडे खाने होते थे। राणा ने ‘दम मारो दम’ के अलावा ‘द गाजी’ और ‘बेबी’ जैसी हिंदी फिल्मों में भा नजर आ चुके हैं।

वहीं उन्होंने कई तमिल और बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। साल 2006 में राणा दग्गुबाती ने तेलुगू फिल्म ‘सैनीकुडू’ में काम किया। इस फिल्म में उनके काम को खूब सराहना मिली। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ विशेष प्रभावों के लिए राज्य नंदी पुरस्कार मिला। इसी साल उन्हें सह-उत्पादक बोम्माटाट – ए बेलीफुल ऑफ ड्रीम्स के लिए राणा को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साल 2010 में राणा ने पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म लीडर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण – दक्षिण के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...