Gossipganj
Film & TV News

प्राची अधिकारी | उत्तराखंड से साउथ सिनेमा तक का सफर आसान नहीं

जन्मदिन विशेष

0 551

प्राची अधिकारी | उत्तराखंड से साउथ सिनेमा तक का सफर आसान नहीं, फिल्मी दुनिया में आजकल हर क्षेत्र से नए कलाकार उभरकर आ रहे हैं। उत्तराखंड से भी कई न्यू टैलेंट बॉलीवुड और टीवी जगत में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। इनमें हिमानी शिवपुरी, अनुष्का शर्मा, उर्वशी रौतेला जैसे स्टार्स शामिल हैं। इसी फेहरिस्त में नया नाम है हल्द्वानी की प्राची अधिकारी का। वे साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम उभरकर सामने आई हैं। हल्द्वानी की प्राची अधिकारी की दमदार एक्टिंग और ग्लैमरस रोल्स के कारण दक्षिण भारतीय फिल्मों में चर्चित होती जा रही हैं।

प्राची का कहना है कि भोजपुरी सिनेमा की कई बड़ी फिल्मों में उनकी बात चल रही है और जल्द ही वे भोजपुरी सिनेमा में भी अपने कदम रखेंगी। आपको बता दें कि प्राची अधिकारी के फिल्मी करियर की शुरुआत सीधी-सादी लड़की के किरदार के तौर पर ही हुई थी, लेकिन डिमांड पर उन्होंने कई ग्लैमरस किरदारों को भी पर्दे पर निभाया, इन किरदारों को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया, उनकी पहली फिल्म ‘दोषी’ है और कई फिल्मों पर वह काम कर रही है।

प्राची फिल्मों के साथ -साथ सोशल एक्टिविटीज में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं, उन्होंने ‘बेटी बचाओ–बेटी पढ़ाओ’ योजना का खूब प्रचार किया। वे हिंदू महासभा की ब्रांड एंबेसडर भी हैं। उनका कहना है कि लगन और मेहनत कामयाबी का मूल मंत्र है, प्राची जयललिता को आदर्श मानती हैं, उन्हें राजनेता के तौर पर मोदी और जयललिता दोनों पसंद हैं। प्राची महज 7 साल की उम्र से अभिनय की दुनिया मे अपनी प्रतिभा का लोहा तो मनवा ही रही हैं। वो युवाओं में बढ़ रहे नशे की लत पर भी आगे आकर काम कर रही हैं। प्राची के मुताबिक, उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था। प्राची ने घर से बाहर रहकर अपना करियर बनाया और महज 7 साल से उन्हें अवसर मिलते चले गए।

प्राची अधिकारी अब साउथ फिल्मी दुनिया से हिंदी सिनेमा की तरफ रुख करने जा रही हैं, कई बड़े निर्माता निर्देशक से उनकी बातचीत शुरू भी हो गई है। उन्हें दूरदर्शन के कार्यक्रम आंखों देखी में काम करने का मौका मिला, फिर हैदराबाद के ज्वैलर्स के लिए मॉडलिंग का काम भी किया। हल्द्वानी के कुसमखेड़ा क्षेत्र की रहने वाली प्राची अधिकारी आज साउथ की फिल्मों का जाना-माना चेहरा हैं। अब तक उन्होंने साउथ की करीब 17 से अधिक फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस काम किया है। उनकी 2 तमिल फिल्मों को हिन्दी में डब किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...