Gossipganj
Film & TV News

जेमिनी गणेशन का जन्मदिन है आज, बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा के पिता

0 684

जेमिनी गणेशन का जन्मदिन है आज, बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा के पिता , साउथ के जाने माने एक्टर जेमिनी गणेशन का जन्म 17 नवंबर 1920 को हुआ था। बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा जेमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावली की बेटी हैं। रेखा को लेकर जेमिनी गणेशन कभी भी परवाह नहीं की।

पिता के इसी व्यवहार की वजह से रेखा उनसे बेइंतहा नफरत थीं। इतनी कि वो उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं गईं। पिता जेमिनी गणेशन के साथ रेखा की जिंदगी का सबसे भावुक क्षण भी दुनिया ने देखा था। यह ऐसा मौका था जब सार्वजनिक मंच पर पिता-पुत्री का मिलन हुआ था और दोनों रो पड़े थे।

यह वाकया 1994 में 41वें फिल्म फेयर अवॉर्ड के दौरान का है। जेमिनी को लाइफटाइम अवॉर्ड दिया जा रहा था। जेमिनी को तमिल सिनेमा में ‘किंग ऑफ़ रोमांस’ माना जाता था। ख़ास बात यह थी कि जेमिनी को ये अवॉर्ड किसी और नहीं बल्कि रेखा के हाथों ही मिला। अनाउंसमेंट के बाद रेखा पिता को अवॉर्ड देने मंच पर आई। उन्होंने पहले पिता के पैर छुए फिर उन्हें अवॉर्ड दिया।

कहा जाता है कि रेखा का जब जन्म हुआ, उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। उनका बचपन संघर्ष भरा रहा है। पिता ने कभी रेखा को अपना नाम नहीं दिया। खबरों की मानें तो रेखा के पिता ने चार शादियां की थीं, लेकिन रेखा की मां से कभी शादी नहीं की।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...