Gossipganj.com
Film & TV News

एकता कपूर, जिसने पीछे मुड़ना कभी नहीं सीखा, जन्मदिन मुबारक

0

एकता कपूर, जिसने पीछे मुड़ना कभी नहीं सीखा, जन्मदिन मुबारक , टेलिविज़न क्वीन एकता कपूर का जन्मदिन है। एकता कपूर ने टेलिविज़न निर्माण की दिशा में इतनी बड़ी लकीर खींच दी है कि उसके पार जाना फिलहाल तो किसी के बस की बात नहीं दिख रही है। एकता कपूर बालाजी टेलीफ़िल्मस की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 7 जून 1979 को मुंबई में एक्टर पिता जीतेंद्र और मां शोभा कपूर के घर जन्मीं यह लाडली कब बॉलीवुड की लाडली बन जायेंगी ऐसा किसी ने नहीं सोचा था। एकता कपूर के सीरियलों से निकले कई एक्टर्स बॉलीवुड में आज बड़े नाम बन गए हैं चाहे वो ‘हम पांच’ की विद्या बालन हो या ‘किस देश में है मेरा दिल’ के सुशांत सिंह राजपूत।  प्राची देसाई, रोनित रॉय जैसे भी कई एक्टर एकता के सीरियलों से ही निकलकर बड़े परदे तक पहुंचे। टीवी के सबसे महंगे स्टार्स में से एक राम कपूर को भी असली पहचान एकता कपूर के धारावाहिकों से ही जुड़ कर मिली!

एकता ने बॉलीवुड के लिए भी कई फ़िल्मों का निर्माण किया है। लव सेक्स और धोखा, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, शोर इन द सिटी, रागिनी एमएमएस और द डर्टी पिक्चर जैसी फ़िल्मों से उन्होंने सफलता का स्वाद चखा तो उनकी कुछ फ़िल्में बुरी तरह पिटी भी। लेकिन, एकता का कॉन्फिडेंट कभी कम नहीं हुआ और उनकी यात्रा लगातार ज़ारी है। गौरतलब है, कि हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फ़िल्म ‘हाफ़ गर्लफ्रेंड’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कामयाबी पाई है। बदलते समय की ज़रूरत को समझते हुए एकता कपूर डिजिटल प्लेटफोर्म पर भी काफी सक्रिय हो गयी हैं। उन्होंने एटीएल बालाजी के नाम से एक एप्प शुरू किया है जिसके लिए वो आज की जेनेरेशन के मद्देनज़र एक से एक प्रोग्राम बना रही हैं। इस प्लेटफोर्म पर भी उनका जादू चलता हुआ दिखने लगा है और ‘कर ले तू भी मोहब्बत’, ‘बेवफ़ा से वफ़ा’ जैसे प्रोग्राम आते ही हिट हो गए हैं! आज सब कुछ तेज़ी से बदल रहा है ऐसे में डिजिटल प्लेटफोर्म की ताकत को समझते हुए एकता का यह कदम देखकर  कहा जा सकता है कि एकता कपूर समय के नब्ज़ को पकड़ कर चलना जानती हैं और शायद यही उनकी कामयाबी का भी राज़ है।

एकता कपूर ने अपनी स्कूली पढ़ाई बांबे स्कॉटिश स्कूल, माहिम से की है। इसके बाद कालेज की पढ़ाई उन्होंने मीठीबाई कालेज से की। गौरतलब है कि एकता कपूर ने शादी नहीं की है। लेकिन, प्यार करना उन्हें खूब आता है। चौंकिए मत! हम बता दें कि एकता चॉकलेट ही नहीं बल्कि एनिमल लवर भी हैं। एकता सबसे ज्यादा अपनी मां शोभा कपूर से प्यार करती हैं। मां शोभा उनकी बिज़नेस पार्टनर भी हैं। यही नहीं एकता को अध्यात्म और न्यूमरोलॉजी से भी गहरा लगाव है। एकता ने कई टीवी कार्यक्रम जैसे- हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर-घर की, कसौटी ज़िंदगी की, कहीं तो होगा, कहीं किसी रोज, कुसुम, कैसा ये प्यार है, कसम से, बंदनी, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, परिचय, क्या हुआ तेरा वादा और गुमराह जैसे लगभग 40 से ज्यादा टीवी सीरियलों और फ़िल्मों का निर्माण किया है। उनके ज़्यादातर टीवी शोज़ सुपरहिट साबित हुए और हमेशा ही टीआरपी लिस्ट में पहले पायदान पर रही हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...