Gossipganj
Film & TV News

कपिल शर्मा | मुश्किलें जिसके हौसले कभी तोड़ नहीं पाईं

जन्मदिन विशेष

0 1,551

कपिल शर्मा | मुश्किलें जिसके हौसले कभी तोड़ नहीं पाईं, कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर कपिल आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रहे है। जन्मदिन से एक दिन पहले ही कपिल अपने जन्मदिन की वजह से ट्रेंड कर रहे थे और आप इस बात से ही कपिल की लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते है। कपिल शर्मा सिर्फ एक नाम नहीं है बल्कि वह कॉमेडी की दुनिया का एक ऐसा चेहरा बन चुके है, जिसे जेहन से निकाल पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। पिछला साल कपिल के लिए काफी तकलीफ भरा रहा, लेकिन मुश्किल घड़ी में भी उनके फैंस उनके साथ खड़े रहे और ये एक कलाकार की सबसे बड़ी जीत है। कपिल का पिछला शो बंद होते ही दर्शक उनकी वापसी की मांग करने लगे और इस साल कपिल ने अपने नए शो के जरिए सभी की शिकायतें दूर कर दी। पिछले हफ्ते ही कपिल शर्मा ने टीवी पर अपने नए शो ‘फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा‘ के साथ कमबैक किया है।

लोगों को गुदगुदाने वाले कपिल ने सबसे पहले पंजाबी चैनल के एक कॉमेडी शो में काम किया था। इसके बाद कपिल ने साल 2007 में ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ में हिस्सा लिया और इसके विजेता भी बने। इसके बाद कपिल ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक शो में वह नजर आते गए। कपिल ‘कॉमेडी सर्कस’ के छठवें सीजन के विजेता भी बने। कपिल ने ना सिर्फ टीवी की दुनिया में अपना रंग जमाया बल्कि बड़े पर्दे की ओर भी कपिल ने रुख किया। कपिल ने सबसे पहले साल 2015 में ‘किस किसको प्यार करुं’ में नजर आए थे। इसके बाद पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘फिरंगी‘ में भी कपिल नजर आए। इस फिल्म के जरिए कपिल ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा।

कपिल ने अपने दम पर जो मुकाम हासिल किया है, उसे पाना हर किसी की चाहत होती है। कपिल ने ना सिर्फ भारतीय टेलीविजन पर कॉमेडी शोज की शक्ल बदल कर रख दी बल्कि कड़ी मेहनत और लगन से साबित कर दिया कि सपने वाकई में सच होते है। आज कपिल सबसे मंहगे कॉमेडियन है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब कपिल को चंद पैसों की खातिर टेलीफोन बूथ पर भी काम करना पड़ा। कपिल डांस शो झलक दिखला जा को भी होस्ट कर चुके है और इसके अलावा अमिताभ बच्चन के ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के आठवें सीजन में कपिल पहले मेहमान के रुप में नजर आए। पिछले साल करण ने अपने मशहूर टॉक शो ‘कॉफी विद करण’ के लिए कपिल को न्यौता भेजा था।

कपिल ने साल 1981 में अमृतसर में जन्म लिया था। कपिल के पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे। कैंसर के चलते कपिल के पिता का निधन हो गया था और इस वाकये के बाद से कपिल ने ठाना कि वह मुश्किल से भी मुश्किल घड़ी में मजबूत बनकर रहेंगे। कपिल के परिवार में उनके अलावा उनकी मां, एक भाई और एक बहन है। अभिनय में कपिल को शुरुआत से ही दिलचस्पी थी। कॉलेज के दिनों से ही कपिल थिएटर करते आए है। साथ ही साथ कपिल को गायकी का भी बड़ा शौक था। कपिल की जिंदगी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा यह भी है कि वह मुंबई इसलिए आए थे ताकि गायकी के क्षेत्र में हाथ आजमाया जा सकें, लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...