Gossipganj
Film & TV News

ट्यूलिप जोशी | जिसने फिल्मों से ज्यादा परिवार को अहमियत दी

0 440

ट्यूलिप जोशी का आज जन्मदिन है और वो 38 साल की हो गई हैं। ट्यूलिप ने कैप्टन विनोद नायर से शादी की है। ट्यूलिप का जन्म 11 सितंबर 1979 को मुंबई के एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता गुजराती जबकि उनकी मां आर्मेनियन हैं। ट्यूलिप ने मुंबई के जमनाबाई नर्सी स्कूल से पढ़ाई की और बाद में विवेक कॉलेज से मेजरिंग फूड साइंस एंड केमिस्ट्री से ग्रेजुएशन की।

उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। इसके बाद टयूलिप ने कई विज्ञापन फिल्मों में काम किया। ट्यूलिप ने कैप्टन नायर से शादी की है। विनोद अपने शिष्टाचार के लिए जाने जाते हैं। विनोद साल 1989 से लेकर 1995 तक इंडियन आर्मी में रहे, इस दौरान वे जम्मू कश्मीर में एलओसी के नजदीक लाइव ऑपरेशंस से लेकर हाई रिस्क मिशन तक का हिस्सा रहे। कैप्टन विनोद नायर को सैन्य सेवा मेडल से भी सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्होंने एथलेटिक्स और मुक्केबाजी में भी कई स्तरों पर प्रदर्शन किया है। राजस्थान में पोस्टिंग के दौरान वो बॉर्डर विंग होम गार्ड्स को ट्रेनिंग दे चुके हैं और क्वालिफाइड इंस्ट्रक्टर और ट्रेनर रहे हैं।

अपनी शादी के बारे में बात करते हुए ट्यूलिप ने कहा था कि मैरिज रजिस्ट्रेशन ऑफिस में बैठा मसाला चाय पीने वाला कोई क्लर्क एक स्टैंप से हमारे रिश्ते को मजबूती नहीं दे सकता। उनका कहना था कि वो एक- दूसरे के लिए कई शादीशुदा कपल्स से ज्यादा कमिटेड हैं।

बॉलीवुड में टयूलिप ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2002 में प्रदर्शित यशराज बैनर तले बनी फिल्म मेरे यार की शादी है से की। फिल्म को टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली। वर्ष 2003 में उन्होंने तेलुगु की विलेन और हिंदी फिल्म मातृभूमि की। मातृभूमि टिकट खिड़की पर कामयाब नही हो सकी लेकिन उनके अभिनय को पसंद किया गया। टयूलिप ने इसके बाद दिल मांगे मोर,शून्य, धोखा, कभी कहीं सुपरस्टार, डैडी कूल, रनवे, होस्टल, बी केयरफुल, जय हो जैसी कुछ फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने कुछ तेलुगु, पंजाबी और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है।

ट्यूलिप जोशी की फिल्मों में एंट्री भी काफी मजेदार रही। ट्यूलिप जोशी दिवंगत डायरेक्टर यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा की पत्नी की दोस्त थीं और दोनों की शादी के दौरान उन्हें नोटिस किया गया और इसके बाद उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया। इसके बाद ट्यूलिप को ‘मेरे यार की शादी है’ के लिए उन्हें कास्ट किया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...