Gossipganj
Film & TV News

सोनू निगम | 4 साल की उम्र से करने लगे थे शो | कई बी और सी ग्रेड फिल्में में गाया गाना

0 237

सोनू निगम | 4 साल की उम्र से करने लगे थे शो | कई बी और सी ग्रेड फिल्में में गाया गाना, सोनू निगम आज बॉलीवुड के सबसे महंगे सिंगर्स में से एक हैं। सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था। गायिकी का हुनर सोनू निगम को अपने माता-पिता से मिला। बचपन से ही उनका रुझान संगीत की ओर था। सोनू निगम अपने पिता अगम निगम के साथ 4 साल की उम्र से ही स्टेज शो और शादियों में गाने लग लग गए थे। वो स्टेज प्रोग्राम में अक्सर मोहम्मद रफी के गाए गाने गाते थे जिनमें से एक गाना था ‘क्या हुआ तेरा वादा’।

सोनू निगम को अब तक दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। 2002 में फिल्म ‘साथिया’ के टाइटल ट्रैक के लिए बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड मिला। फिर साल 2003 में फिल्म ‘कल हो ना हो’ का टाइटल ट्रैक  उन्हें फिल्मफेयर के साथ नेशनल अवॉर्ड भी दिला गया। आज सोनू निगम बॉलीवुड के महंगे सिंगर्स में से एक हैं और फिल्म में एक गाने के वो 8 से 10 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं।

सोनू को पहचान तब मिली जब टी सीरीज ने उनकी आवाज में मोहम्मद रफी के गाए गाने ‘रफी की यादें’ लॉन्च किया। सोनू ने बतौर सिंगर अपना करियर डेब्यू फिल्म ‘जनम’ से किया हालांकि यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। इस बीच उन्होंने कई बी और सी ग्रेड फिल्मों में गाने गाए।

साल 1995 में सोनू ने टीवी शो सारेगामा होस्ट किया इस शो के बाद सोनू के करियर को एक नई उछाल मिली। इसी बीच वो टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से मिले जिन्होंने सोनू को फिल्म ‘बेवफा सनम’ में गाने का मौका दिया। फिल्म में उनका गाया गाना ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का’ सुपरहिट रहा। इसके बाद सोनू निगम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो आज भी तरक्की के रोज़ नए पायदान चढ़ रहे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...