Gossipganj
Film & TV News

सोनल चौहान जिन्होंने एक्टिंग से अधिक रिलेशनशिप पर बटोरी सुर्खियां

फिल्म पलटन में निभा रही हैं महत्वपूर्ण किरदार

0 1,630

सोनल चौहान जिन्होंने एक्टिंग से अधिक रिलेशनशिप पर बटोरी सुर्खियां, 16 मई को अभिनेत्री सोनल चौहान का बर्थडे होता है। सोनल अपनी फ़िल्मों से ज्यादा अपने रिलेशनशिप की वजह से सुर्खियां बटोरती रही हैं। 16 मई, 1985 को बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) में जन्मीं सोनल एक शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सोनल इन दिनों जे पी दत्ता की फ़िल्म ‘पलटन’ के लिए चर्चा में हैं। इस फ़िल्म में उनके साथ अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, जैकी श्रॉफ, गुरमीत चौधरी जैसे स्टार्स हैं।

दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में भी सोनल काफी सक्रिय रही हैं। उन्होंने कहा कि- ‘एक कलाकार के लिए उसका रोल कैसा हो, यह हर इंडस्ट्री के लिए कॉमन होता है। इसलिए मेरे लिए भी रोल ज्यादा महत्वपूर्ण रहा। दोनों इंडस्ट्री में अच्छी फ़िल्में बनती हैं। बात जहां तक अंतर की है तो वह सिर्फ भाषा का है। शुरुआत में लोगों ने कहा था कि मैं तेलुगु फ़िल्में नहीं कर पाऊंगी, लेकिन मैंने रिस्क लिया और सफलता पाई। चूंकि मैं यूपी से हूं, इसलिए भी तेलुगु बोलना मुश्किल लग रहा था। पर मैंने मेहनत की।

सोनल आज से दस साल पहले पहली बार साल 2008 में इमरान हाशमी के अपोजिट फ़िल्म ‘जन्नत’ में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नज़र आई थीं। साथ ही फ़िल्मों के अलावा सोनल टीवी विज्ञापनों और म्युज़िक एल्बम में भी लगातार नज़र आती रही हैं। आपको याद होगा सोनल हिमेश रेशमिया के वीडियो एल्बम ‘आप का सुरूर..’ में दिखी थीं। अगर आप अभिनेत्री नहीं होतीं तो क्या करतीं? इस सवाल के जवाब में सोनल चौहान हंसते हुए कहती हैं कि- ‘‘मैं एक जर्नलिस्ट होती। पत्रकारिता में गहरी रुचि होने के कारण मैंने दिल्ली के गार्गी कॉलेज से मास कम्युनिकेशन में स्नातक किया। मैंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी थी। लेकिन, देखिये किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और आज मैं फ़िल्में कर रही हूं।’’

अपने ड्रीम रोल के बारे में बात करते हुए सोनल ने एक बातचीत में बताया कि- ‘‘मैं किसी एक रोल में बंधकर नहीं रहना चाहती हूं। अलग अलग जॉनर और किरदार की भूमिका निभाना चाहती हूं। मैं एक्शन भी करना चाहती हूं और कॉमेडी में भी हाथ आजमाना चाहती हूं। मेरा ड्रीम रोल अनारकली का किरदार है।’’ बता दें कि सोनम को घूमने-फिरने से लेकर खाने-पीने का भी बहुत शौक है। सोशल मीडिया पर वो बेहद सक्रिय हैं और उनकी वहां एक ज़बरदस्त फैन फॉलोविंग भी है।

सोनम लगातार सोशल साइट्स पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं जिनमें उनका टशन और स्टाइल देखते ही बनता है! गौरतलब है कि सोनल ने ‘जन्नत’ के अलावा ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’ और ‘3जी’ जैसी फ़िल्मों में काम किया। ‘3जी’ ‘में उनके अपोजिट एक्टर नील नितिन मुकेश थे। नील के साथ वो रिलेशनशिप की वजहों से भी चर्चा में रहीं हैं। बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

नील से अपने रिश्ते को लेकर सोनल ने बाद में कहा कि दो लोग जब साथ काम करते हैं तो ऐसी ख़बरें आती रहती हैं, इस बात में कोई सच्चाई नहीं थी। वो और नील बस एक अच्छे दोस्त थे और दोनों ही तब सिंगल थे और इसलिए भी इस तरह की अफवाह उड़ी! बताते चले कि नील नितिन मुकेश के बाद सोनल चौहान भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी को भी डेट करने को लेकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...