स्मिता पाटिल जिसने इश्क़ को अनहद बना दिया, चुपके से कर ली शादी , बॉलीवुड एक्ट्रैस स्मिता पाटिल की आज 62वीं बर्थ एनवर्सरी है। 17 अक्टूबर, 1955 को पुणे में जन्मी स्मिता का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

इतना ही नहीं मौत के बाद उनकी तकरीबन 14 फिल्में रिलीज हुई थी। स्मिता ने राज बब्बर से गुपचुप शादी की थी और शादी के पहले वे लिव-इन में भी रही थी। दोनों का एक बेटा है प्रतीक बब्बर।

इसे भी पढ़िए:   प्रोतिमा बेदी, इश्क ने जिसको मुसाफिर बना दिया, जन्मदिन विशेष

फिल्मों के साथ ही स्मिता की पर्सनल लाइफ भी हमेशा सुर्खियों में रही। राज बब्बर से शादी करने के बाद उनपर घर तोड़ने तक के आरोप लगे और मीडिया में उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था।

इसे भी पढ़िए:   मीना कुमारी, तन्हाई ने जिनकी ज़िंदगी निगल ली और फिर.., भाग-3

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट से ग्रैजुएशन करने के बाद स्मिता पर डायरैक्टर श्याम बेनेगल की नजर पड़ी और उन्होंने स्मिता को अपनी फिल्म ‘चरणदास चोर’ के लिए साइन कर लिया। 1975 में इस फिल्म की रिलीज के साथ ही स्मिता ने बॉलीवुड डेब्यू किया। 1975 से 1985 तक करीब 10 सालों में स्मिता हिंदी सिनेमा का बहुत बड़ा नाम बन गई थी।

इसे भी पढ़िए:   ओम पुरी, जिन्होंने मुश्किलों को मज़िंल की शक्ल दे दी, जन्मदिन विशेष

13 दिसंबर, 1986 को 31 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। स्मिता ने कई फिल्मों में बिग बी के साथ इंटीमेट सीन भी किए हुए है।

Loading...
-->
loading...

LEAVE A REPLY

two × one =