Gossipganj
Film & TV News

सलमान खान | सुल्तान हर कोई नहीं बन पाता, सुपरस्टार तो बन जाते हैं| जन्मदिन विशेष

0 85

सलमान खान आज 27 दिसंबर 2017 को 52 वर्ष के हो चुके हैं। उनका जन्म 1965 में हुआ था। सलमान खान की प्रोफेशनल लाइफ जितनी धमाकेदार है उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही विवादित। सलमान खान ने अपनी ज़िन्दगी में जितने उतार चढ़ाव देखें हैं उतना शायद ही किसी बड़े एक्टर ने देखा हो। जेल जाने से लेकर शादी टूटने तक, दबंग की ज़िन्दगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है।

सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। सलमान पांच भाई-बहनों (सलमान, अरबाज, सोहेल, अलवीरा और अर्पिता) में सबसे बड़े हैं। सलमान की फैमिली की बात करें तो उनके पिता सलीम खान बॉलीवुड के फेमस राइटर हैं और मां सुशीला चरक उर्फ सलमा हाउस वाइफ हैं। सलमान की दूसरी मां हेलन अपने जमाने की पॉपुलर आइटम डांसर हैं। स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद सलमान ने कॉलेज में एडमिशन तो लिया लेकिन बीच में ही कॉलेज छोड़ दिया। आपको शायद ना पता हो कि सलमान स्कूल में स्विमिंग चैंपियन रह चुके हैं। वो हिंदुस्तान को कई बार इंटरनेशनल लेवल पर रिप्रेजेंट कर चुके हैं। बेशक सलमान की जिंदगी में खूब विवाद रहे लेकिन हमेशा से ही उनका झुकाव लोगों की मदद करने की तरफ ही था। यही वजह रही कि उन्होंने बीइंग ह्यूमन नाम से एक संस्था शुरू की। अभी भी वो जरूरतमंदों की मदद करते हैं।

सलमान खान आज इतने बड़े स्टार हैं कि उनका स्टारडम सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि उनकी असल जिंदगी में भी झलकता है। उनके चार्म का जादू इस कदर चलता है कि बच्चों से लेकर जवान तक उनके फैन हैं। सलमान खान पहले एक्टर नहीं बल्कि डायरेक्टर बनना चाहते थे लेकिन उनकी अच्छी पर्सनालिटी की वजह से उन्हें एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे।

आगे पढ़िए -पहली बार इतनी छोटी उम्र में सलमान ने किया था कैमरा के सामना

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...