रणधीर कपूर ने खोला अपनी जवानी का राज़, जन्मदिन विशेष

0
127
रणधीर कपूर

रणधीर कपूर ने खोला अपनी जवानी का राज़, जन्मदिन विशेष, अपने जमाने के कामयाब एक्टर कहे जाने वाले रणधीर कपूर आज(15 फरवरी) अपनी जिंदगी के 70 साल पूरे करने जा रहे हैं। इस उम्र में भी फिट नजर आने वाले ये एक्टर अपने परिवार से अलग होकर भी उनके बेहद करीब हैं। 70 साल की उम्र में भी इंडस्ट्री के कई इवेंट्स और फैमिली समारोह में एक्टिव नजर आने वाले रणधीर कपूर की 70 साल की उम्र में भी इस एनर्जी की वजह भी बताई। रणधीर बोले- इस उम्र में एक्टिव नजर आना और फिट दिखने का श्रेय उनके पूर्वजों के जीन्स को जाता है।

रणधीर कपूर हिन्दी सिनेमा के लि‍जेंड्री फिल्ममेकर कहे जाने वाले राज कपूर के बेटे, पृथ्वीराज कपूर के पोते और एक्टर ऋषि कपूर के भाई हैं। रणधीर कपूर ने अपने फिल्मी की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। फिल्म श्री 420 से करियर शुरू करने वाले इस एक्टर ने दो उस्ताद, कल और आजकल, हमराही, कसमे वादे जैसी कई हिट फिल्में दी।

इसे भी पढ़िए:   नीरज पांडे और अक्षय कुमार के बीच कुछ तो खटास है!

रणधीर को फिल्म कल और आजकल की शूटिंग के दौरान ही इस फिल्म में उनकी को-स्टार बबीता से प्यार हो गया और रणधीर ने बबीता से शादी करने का फैसला कर लिया। बबीता उस वक्त 24 साल की थीं जब उनकी रणधीर से शादी हुई। इस कपल को दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर इंडस्ट्री हुईं जाे कि‍ इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं।

इसे भी पढ़िए:   बेटों का सर काट देंगे शाह रूख खान, अगर उन्होंने किया ये काम

80 के दशक के बाद जब रणधीर का एक्टिंग करियर डूबने लगा तब बबीता ने एक्टर से अलग होने का फैसला कर लिया। बबीता करिश्मा को एक्ट्रेस बनाना चाहती थीं और शुरुआत में रणवीर नहीं चाहते थे कि उनकी बेटियों एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर देखें। इसके बाद बबीता अपनी बेटियों संग रणधीर का घर छोड़कर चली गईं। दोनों ने तलाक लिए बिना अलग होने का फैसला किया और अब तक वह अलग हैं।

चाहे पहले रणधीर बेटियों के एक्टिंग करियर को अपनाने से नाखुश रहे हों लेकिन अब वह अपली बेटियों की कमायाबी पर गर्व महसूस करते हैं। एक इंटरव्यू में रणधीर ने ये कहा भी था कि वह आज ये देखकर बेहद खुश हैं कि उनकी बेटियां अपनी जिंदगी में कामयाब हैं और उनसे ज्यादा अमीर भी हैं। रणधीर ने आगे कहा था- ‘कई बार मैं अपनी बेटियों को कहता हूं कि तुम मेरे से अमीर हो तो तुम मुझे गोद ले लो।’

इसे भी पढ़िए:   मीना कुमारी, तन्हाई ने जिनकी ज़िंदगी निगल ली और फिर.., भाग-3

अलग होने के बाद भी रणधीर बबीता को अपनी पत्नी के रूप में देखते हैं, जुदा होने के बाद भी दोनों ने दूसरी शादी नहीं रचाई। रणधीर और बबीता अब भी फैमिली यूनियन में साथ नजर आते हैं। करीना और करिश्मा की भी पि‍ता संग बॉन्डिंग अच्छी है। पिता के बर्थडे के मौके पर इस बार भी कपूर सिस्टर्स सेलिब्रेशन की तैयारी में जुटी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

nineteen + 5 =