Gossipganj
Film & TV News

राजपाल यादव | लोगों को हंसाने का टेंडर भरने वाला अभिनेता

जन्मदिन विशेष

0 454

राजपाल यादव | लोगों को हंसाने का टेंडर भरने वाला अभिनेता, बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाने वाले राजपाल यादव आज 46 साल के हो गए हैं। राजपाल यादव का जन्म उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 16 मार्च 1971 को हुआ था। बॉलीवुड में कुछ ही अभिनेता हैं जो अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर हैं। उन्हीं कलाकारों में से एक हैं राजपाल यादव। बॉलीवुड में सफलता की ऊंचाईयां छूने के बावजूद राजपाल यादव अचानक परदे से गायब हो गए थे। उन्होंने 2 साल तक कोई काम नहीं किया। जिस पर खुद राजपाल यादव ने कहा था कि फिल्म ‘जुड़वा 2′ मेरी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से हैं क्योंकि मैं पिछले दो सालों से कोई काम नहीं कर रहा था। लोग मुझसे मेरी आगामी परियोजनाओं के बारे में पूछते थे लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया जिससे मैं खुश हूं।’

राजपाल ने अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा कई बार मनवाया है और यही वजह है कि उन्हें हॉलीवुड में बड़े सितारों के साथ फिल्में करने का मौका भी मिला है। राजपाल यादव जल्द ही फिल्म ‘बेअरफुट वॉरियर’ में नजर आएंगे। साथ ही वह दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्मों में भी काम करने को लेकर उत्साहित हैं। करियर के शुरुआती दिनों में राजपाल यादव ने कुछ फिल्मों में निगेटिव किरदार किए। फिल्म ‘प्यार तूने क्या किया’ में उन्होंने पहली बार कॉमेडी रोल किया। जिसके बाद वह हिंदी फिल्मों के मुख्य हास्य कलाकार बन गए। उनकी मुख्य फिल्मों में हंगामा, वक्तः द रेस अगेंस्ट टाइम, चुप चुप के, गरम मसाला, फिर हेराफेरी, ढोल रही हैं।

राजपाल यादव ने साल 2003 में दूसरी शादी कर ली थी। दरअसल, वो फिल्म की शूटिंग के लिए कनाडा गए हुए थे। यहां उनकी मुलाकात राधा से हुई। दोनों डेट करने लगे। आखिरकार 2003 में दोनों ने शादी कर ली। फिलहाल दोनों की एक बेटी भी है। बेटी का नाम हनी यादव है। कनाडा में जन्मीं राधा को राजपाल पहली नजर में ही पसंद आ गए थे। एक इंटरव्यू के दौरान राधा ने बताया था, “मैं जब पहली बार मुंबई पहुंची थी, तब राजपाल मुझे अपने घर लेकर गए थे। उन्होंने मुझे सरप्राइज देने के लिए घर का इंटीरियर उसी होटल की तरह करवाया था, जैसा कनाडा के उस होटल का था, जहां हम पहली बार मिले थे।”

राजपाल यादव के छोटे भाई राजेश यादव ने बताया कि शादी शाहजहांपुर जिले के कुंडरा गांव में हुई। इसी जगह पर राजपाल यादव ने राधा से दूसरी शादी की थी।राजपाल के दामाद संदीप यादव इटावा के रहने वाले हैं और आगरा स्थित एक सहकारी बैंक में कैशियर की जॉब कर रहे हैं। मां के निधन के बाद ज्योति की परवरिश करीब 15 साल तक कुंडरा में ही हुई। वे पिछले पांच साल से पापा के साथ मुंबई में रह रही हैं।

19 नंवबर 2017 को राजपाल यादव की बेटी की शादी थी। बता दें कि राजपाल की बेटी का नाम ज्योति है। ज्योति उनकी पहली पत्नी करुणा की बेटी हैं। ज्योति के जन्म के वक्त करुणा की मौत हो गई थी। राजपाल की बेटी की शादी इटावा के संदीप यादव से हुई है। संदीप इटावा के रहने वाले हैं, लेकिन आगरा के एक बैंक में नौकरी करते हैं। मां के निधन के बाद 15 सालों तक ज्योति गांव में ही अपने चाचा के पास रही। पिछले पांच सालों से वो राजपाल यादव और उनकी फैमिली के साथ मुंबई में रह रही हैं।

फ‍िल्‍मों के अलावा राजपाल यादव राजनीत‍ि से भी जुडे हैं। प‍िछले साल यूपी व‍िधानसभा चुनाव से पहले उन्‍होंने खूब कैंपेन क‍िया था। अपनी भव‍िष्‍य की राजनीत‍ि के बारे में राजपाल यादव ने बताया क‍ि उनका लक्ष्‍य है क‍ि 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी के कम से कम पांच सांसद जीतकर आएं, इसके ल‍िए वो लगातार ग्राउंड पर काम कर रहे हैं। वो कहते हैं क‍ि 365 द‍िन में से अगर मैं 100 द‍िन समाज के काम के ल‍िए लगाऊं तो क्‍या बुरा है।  उन्‍होंने कहा क‍ि ज‍िस उम्र में लोग थक कर आराम करते हैं उस उम्र में उनकी ऊर्जा युवाओं को प्रेर‍ित करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ज‍िस तरह बीते सालों में दुन‍ियाभर में भारत का परचम लहराया है। वो वाकई तारीफ के काब‍िल है उनके काम को मैं 100 में से 100 नंबर दूंगा इसमें कोई शक नहीं है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि राजपाल यादव को 2013 में दिल्ली हाईकोर्ट ने झूठा हलफनामा देने के लिए 10 दिन की सजा सुनाई थी। जिसके बाद वह जेल में भी रहे। दरअसल इसकी शुरुआत तब हुई जब दिल्ली के कारोबारी एमजी अग्रवाल ने 5 करोड़ रुपए के लोन चुकाने में नाकाम रहने पर राजपाल यादव और उनकी पत्नी के खिलाफ वसूलीवाद दायर किया था। यादव ने 2010 में निर्देशक के रूप में पहली फिल्म बनाने के लिए लोन लिया था। यादव पर आरोप है कि उस मामले में अदालत को गुमराह करने के लिए उन्होंने झूठा हलफनामा दायर किया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...