Gossipganj
Film & TV News

मंदाकिनी | 55 बरस की हुई 80 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस

दाउद इब्राहिम से था मंदाकिनी का कनेक्शन

0 231

मंदाकिनी | 55 बरस की हुई 80 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस । ‘राम तेरी गंगा मैली’ में जबरदस्त बोल्ड सीन देकर 80 के दशक में तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी 30 जुलाई को 55वां जन्मदिन मना रही हैं। वैसे तो इन्होंने ने कई सारी फिल्मों में काम किया लेकिन ‘राम तेरी गंगा मैली’ में निभाया गया गंगा का किरदार ही लोगों की जुबां पर रह गया। तो चलिए इनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से बताते हैं।

बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि मंदाकिनी का असली नाम यैस्मिन जोसेफ है और वह उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली हैं। कहा जाता है कि मंदाकिनी को ‘राम तेरी गंगा मैली’ साइन करने से पहले तीन फिल्ममेकर रिजेक्ट कर चुके थे। कहा जाता है कि एक्टर और डायरेक्टर राज कपूर ने पहली बार यैस्मिन जोसेफ को देखा था। उस वक्त यैस्मिन जोसेफ 22 साल की थी। राज कपूर ने ही ‘राम तेरी गंगा मैली’ में कास्ट करने से पहले यैस्मिन से बदलकर मंदाकिनी नाम कर दिया था। ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से बतौर लीड एक्ट्रेस मंदाकिनी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में इन्होंने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए थे खासतौर पर झरने के नीचे वाला सीन। इस सीन में यैस्मिन जोसेफ केवल सफेद रंग की साड़ी पहनी हुई थी जिसमें उन्हें झरने के नीचे खड़े होना था। इस सीन को राज कपूर ने सेंसर बोर्ड में कैसे पास कराया इसके बारे में लोगों को आज भी जानकारी नहीं है।

यैस्मिन जोसेफ का फिल्मी सफर काफी छोटा रहा जिसकी मुख्य वजह फेमस गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से अफेयर और फिल्मों का कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाना था।  साल 1994 में दाऊद इब्राहिम के साथ यैस्मिन जोसेफ की कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी जिसमें तहलका मचा दिया था। कहा जाता है कि मंदाकिनी और दाऊद का एक बेटा भी हैं। हालांकि मंदाकिनी इस बात को कई बार नकार चुकी हैं। मंदाकिनी ने लीडिंग डेली को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि वह दाऊद की सिर्फ दोस्त है। दुबई अक्सर शोज के लिए जाती थीं और वहीं दाऊद से कई बार मुलाकात हुई।

सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय कुमार की फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ दोबारा में सोनाक्षी का किरदार यैस्मिन जोसेफ से प्रेरित था। इस फिल्म में अक्षय ने गैंगस्टर दाऊद का किरदार निभाया था। अब इन्होंने ने शादी कर ली है। यैस्मिन जोसेफ के पति का नाम डॉक्टर कग्यूर टी रिनपोचे ठाकुर है। यह बुद्धिस्ट मौंक रह चुके हैं। मंदाकिनी के दो बच्चें हैं। बेटे का नाम राबिल है और बेटी का इनाया ठाकुर है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...