Gossipganj
Film & TV News

कंगना रनौत | खुद पर सबसे अधिक भरोसा करने वाली एक्ट्रेस

जन्मदिन पर लगाए 31 पौधे

0 245

कंगना रनौत | खुद पर सबसे अधिक भरोसा करने वाली एक्ट्रेस, कंगना रनौत बॉलीवुड में ऐसा नाम हैं जो अपने स्टारडम नहीं बल्कि सादगी भरे अंदाज और दिल को छू लेने वाली एक्टिंग की वजह पहचानी जाती हैं। कंगना रनौत का आज जन्मदिन है। छोटे शहर की इस लड़की ने 17 साल की उम्र में अपना फिल्मी सफर शुरू किया था। कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से अपना सफर शुरू किया और वह दिल्ली होते हुए आज मायानगरी की क्वीन बन चुकी हैं। कंगना ने ‘गैंगस्टर (2006)’ फिल्म से करियर की शुरुआत की थी, और आज वे झांसी की रानी बायोपिक करती नजर आ रही हैं। उनकी फिल्म ‘मेंटल’ के भी पोस्टर रिलीज हो रहे हैं।

कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी के भांबला की रहने वाली हैं। कंगना के बेलौस अंदाज और बेबाकपन की वजह से उनके पापा उन्हें ‘लेडी डायना’ बुलाते थे। कंगना ने पढ़ाई-लिखाई चंडीगढ़ में की, लेकिन वे कुछ करना चाहती थीं, और 17 साल की उम्र में दिल्ली आ गईं। यहां वे अरविंद गौड़ के साथ जुड़ गईं और उन्होंने रंगमंच में हाथ हाजमाए। कंगना को अपनी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ के लिए 20 ऑडिशन देने पड़े थे, और दिलचस्प यह कि फिल्म के डायरेक्ट अनुराग बसु से उनकी मुलाकात एक कैफ में हुई थी।

2008 में वे मधुर भंडारकर की ‘फैशन’ में नजर आईं और इस फिल्म में उनके रोल ने उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया। कंगना रनौत को कुकिंग का जबदस्त शौक है वे पोएट्री लिखती हैं, योग करती हैं और रीडिंग भी उनके शौक में शामिल हैं। कंगना रनौत की गिनीत बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइनों में होती है। सूत्र बताते हैं कि वे एक फिल्म का लगभग 11 करोड़ रु। चार्ज करती हैं।

कंगना रनौत ने ‘रास्कल’ और ‘गेम’ जैसी सुपरफ्लॉप फिल्में भी की हैं, जिनके बारे में उनका मानना है कि वह उन्होंने ईएमआई भरने के लिए की थीं। कंगना को पुरस्कार समारोहों में जाना कतई पसंद नहीं है और वे सेट पर समय पर पहुंचने के लिए पहचानी जाती हैं। कंगना को ‘क्वीन (2014)’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015)’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। ‘वो लम्हे’, ‘लाइफ इन अ।।।मेट्रो’, ‘फैशन’, ‘राज’, ‘तनु वेड्स मनु 1, 2’ और क्वीन जैसी जानदार फिल्मों से उन्होंने बॉलीवुड में अपने लिए जगह बनाई।

वैसे तो हर किसी के लिए उसका बर्थडे का दिन काफी खास होता है। लेकिन कंगना की बात ही कुछ और है। आपको बता दें कि कंगना ने अपने 31 वें बर्थडे के मौके पर पिछले हफ्ते 31 पेड़ अपने हाल ही में तैयार हुए मनाली वाले घर के गार्डन में लगाए हैं। फिलहाल कंगना अपने बड़े प्रॉजेक्ट ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ के रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। इसके अलावा हाल ही में उन्होंने ‘क्वीन’ के को-स्टार रहे ऐक्टर राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘मेंटल है क्या’ भी साइन की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...