Gossipganj
Film & TV News

ऋतिक रोशन | जन्मदिन विशेष | कुछ अनकहे किस्से जिसे जानना चाहेंगे उनके फैन्स

0 60

ऋतिक रोशन | जन्मदिन विशेष | कुछ अनकहे किस्से जिसे जानना चाहेंगे उनके फैन्स, बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन का आज जन्मदिन हैं,  ऋतिक 44 साल के हो गए हैं। हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें सुनने के बाद आप भी कहेंगे कि कुछ तो है ऋतिक रोशन में. न्यूयॉर्क में फिल्म ‘काइट्स’ की शूटिंग चल रही थी, अचानक से माइकल जैक्स‍न ऋतिक रोशन की वैनिटी में घुस गए थे। माइकल को देखते ही  ऋतिक रोने लगे थे। आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में ऋतिक रोशन अपने पिता राकेश रोशन के साथ फिल्म ‘काइट्स’ की शूटिंग कर रहे थे। वहीं पास में माइकल के किसी कॉन्सर्ट की शूटिंग चल रही थी। माइकल को ये बात अच्छी तरह पता थी कि ऋतिक उनके फैन हैं। वे ऋतिक की पॉपुलेरिटी से भी वाकिफ थे।

राकेश उस खास दिन को याद करते हुए बताते हैं कि माइकल के कुछ बॉडी गार्ड पहले ऋतिक की वैनिटी में आए और उसके तुरंत बाद माइकल उनके बीच से निकले और उन्होंने ऋतिक से हाथ मिलाते हुए कहा, ‘हाय आई एम माइकल’। ऋतिक को तो पहले विश्वास ही नहीं हुआ था कि उनके सामने उनके आइडल खड़े हैं। ऋतिक रोने लगे थे।

बाद में माइकल ने उन्हें गले लगाया और फिर एक प्यारी सी तस्वीर खिंचवाई। राकेश कहते हैं कि यह उनके लिए सबसे यादगार लम्हा रहा। उन्होंने घर में कई डिजायनर फ्रेम में अपनी जिंदगी के अहम पहलुओं को कैद किया है। इन्हीं तस्वीरों में एक खास तस्वीर है, जो उनके लिए बेहद अजीज है। यह तस्वीर इसलिए खास है क्योंकि इन तस्वीरों में उनके और ऋतिक रोशन के साथ डांस के सुपरस्टार माइकल जैक्सन हैं। बता दें कि ऋतिक के डांसिंग स्टाइल में आपको माइकल की झलक नजर आएगी।

गंभीर बीमारी से पीड़ित थे ऋतिक रोशन

लड़कियों में सबसे अधिक पॉपुलर हीरो ऋतिक रोशन के दुनियाभर में कई फैन्स है, पर क्या आपको पता है कि इस हैंडसम हीरो का पूरा नाम ऋतिक राकेश नागरथ है। ऋतिक को बचपने से ही अभिनय करने का शौक था पर उन्हें एक बीमारी थी जिसके चलते उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि ऋतिक ने बाल कलाकार के रूप में कई फिल्मों में काम किया है।

ऋतिक को बचपन से ही हकलाने की बीमारी थी। इस बीमारी के चलते ही उनके अभिनय जीवन के ऊपर खतरे के बादल मंडरा रहे थे। खुद पिता राकेश रोशन ऋतिक को इसके लिए डांटते थे। उनका कहना था कि अभिनय करने के लिए साफ बोलना जरूरी है पर ऋतिक बीच में ही हकलाने लगते थे। आपको बता दें कि लीड अभिनेता के रूप में ऋतिक की पहली फिल्म सन 2000 में ‘कहो ना प्यार है’ आई थी। हालांकि उन्होंने कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया था। सन 1980 में आई फिल्म ‘आशा’ में ऋतिक ने पहली बार चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था।

एक्स वाइफ ने किया बर्थडे विश

वहीं आपको बता दें कि रितिक रोशन के जन्मदिन पर उनके लिए सबसे खूबसूरत मैसेज किसी और की तरफ से नहीं बल्कि एक्स-वाइफ सुजैन खान की तरफ से आया। सुजैन ने अपने ट्विटर हैंडल पर रितिक के साथ किसी टूर के दौरान ली गई एक फोटो शेयर करते हुए उनके लिए एक दिल को छू लेनेवाला बर्थडे मैसेज लिखा। हालांकि रितिक और सुजैन साल 2014 में ही तलाक ले चुके हैं लेकिन अपने परिवार और बच्चों की खुशी के लिए हमेशा साथ खड़े रहे हैं। यहां तक कि एक-दूसरे की लाइफ के टफ टाइम में भी इन्होंने साथ नहीं छोड़ा। फिर रितिक और कंगना विवाद की बात ही क्यों न हो। सुजैन बेहद मजबूती के साथ रितिक के सपॉर्ट में खड़ी नज़र आईं।

सुजैन ने अपने पूर्व पति को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए संदेश लिखा ‘आपने हमेशा मेरे जीवन में खुशियां बिखेरी है…आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके चेहरे पर सबसे हंसी मुस्कान आए और आप सदा यूं ही अनंत चमक बिखेरते रहें।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...