Gossipganj.com
Film & TV News

कल्कि कोचलीन के ज़िंदगी का वो पहलू जिससे सब अनजान हैं

0

कल्कि कोचलीन आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। कल्कि एक्ट्रेस के साथ बेहतरीन राइटर भी हैं। कल्कि का जन्म 10 जनवरी, 1984 को हुआ। कल्कि के पिता फ्रेंच और मां भारतीय हैं। कल्कि के दादा मौरिस कोचलीन एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर थे। वहीं कल्कि के पिता जोल कोचलीन एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाते हैं।

कल्कि बहुत खुले विचारों वाली हैं और अपनी हर बात बड़ी बेबाकी से पेश करती हैं। वो अपने बयानों को लेकर कई बार चर्चा में आ चुकी हैं। एक बार उन्होंने ‘एली’ मैगजीन को दिए इंटरव्यू में अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बड़े खुलासे किए थे। कल्कि ने कहा था, ’30 की उम्र के बाद सेक्स करना शानदार रहा। मैं अपनी शरीर को लेकर बहुत कम हिचकती हूं। मैं अब बेड पर ज्यादा ही स्वार्थी हो गई हूं।’

कल्कि ने अपनी पढ़ाई लंदन यूनिवर्सिटी से पूरी की थी। कल्कि को फ्रेंच के अलावा हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषाएं बहुत अच्छे आती हैं। कल्कि ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में फिल्म ‘देव डी’ से की थी। कल्कि का फिल्मी करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उनके करियर की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में उतनी सफलता नहीं मिली और वो सिर्फ को-एक्ट्रेस ही बनकर रह गईं।

फिल्म ‘देव डी’ के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। उन्होंने ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘शैतान’, ‘माय फ्रेंड पिंटो’, ‘शंघाई’, ‘एक थी डायन’ सहित अन्य कई फिल्मों में काम किया है। कल्कि के फिल्मी करियर के साथ उनका निजी जीवन में काफी उतार-चढ़ाव रहा। साल 30 अप्रैल 2011 को कल्कि ने ‘देव डी’ के डायरेक्टर अनुराग कश्यप से शादी की थी।

इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए थे। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका। दो साल में ही दोनों अलग हो गए। अनुराग की यह दूसरी और कल्कि की पहली शादी थी। 13 नवंबर, 2013 को दोनों ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा था, ‘हम एक-दूसरे का साथ छोड़ रहे हैं, ताकि हालात और इसकी वजहों को समझ सकें, लेकिन हम तलाक नहीं ले रहे हैं। हम मीडिया से आग्रह करते हैं कि हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...