Gossipganj
Film & TV News

फ्रीडा पिंटो जिसे बचपन से ही एक ही काम करना था और वो था एक्टिंग

जन्मदिन विशेष

0 286

फ्रीडा पिंटो को कौन नहीं जानता। महज़ 24 साल की उम्र में स्लम डॉग मिलेनियर जैसी बड़ी फिल्म में मुख्य भूमिका निभा चुकी फ्रीडा पिंटो को बचपन से ही अभिनय का शौक था। मुम्बई  के एक कैथोलिक परिवार में ,सिल्विया और फैडरिक पिंटो के घर 18 अक्टूबर सन् 1984 में  एक नन्ही परी के रुप में  फ्रीडा पींटो ने जन्म लिया । पांच साल की उम्र में जब गुड़ियों से खेलने का वक्त होता है, फ्रीडा पिंटो  तभी से अभिनय करती आई हैं। उनके ऊपर अभिनय का जूनून इस कदर सवार था कि  वह आईने  के सामने खड़े होकर माईकल जैक्सन का रुप धारण किया करती थी।

1994 में जब सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनी तब फ्रीडा उनसे काफी प्रभावित हुई और वह सुष्मिता सेन की तरह बनना चाहती थी,  ताकि पूरे देश को फ्रीडा पिंटो पर गर्व हो सके। पिंटो ने सेंट जेवियर्स कॉलेज से  अंग्रेजी में स्नातक  की शिक्षा प्राप्त की,  कॉलेज के समय में वह अपने अंदर छिपे हुए कलाकार को बाहर लाना के लिए थियेटर में भाग लेती रहती थी।  फ्रीडा  के अंदर  शुरु से ही अभिनय का कीड़ा था पर वह भविष्य में अपने करियर को लेकर थोड़ी भ्रमित थी  । आखिरकार पीटों ने अपने सपनों की तरफ पहला कदम रख  अपनें गुरु बैरी जॉन से  उनके मुम्बई स्थित स्टुडियो में अभिनय  सीखा ।

फ्रीडा ने 2006 से  2008 के बीच अंग्रेजी अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल शो फुल सर्कल में एंकरिंग का काम किया साथ ही वह मॉडलिंग का भी काम करती रही । फ्रीडा पिंटो नें लगातार 6  महीनों तक अलग -अलग फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया और वह बार बार रिजेक्ट होती रही परंतु उनकी सोच प्रत्येक असफलता के साथ सकारात्मक रही और वह यही सोचती रही कि मुझे एक दिन जरुर सफलता मिलेगी । 2008 में उनकी मेहनत और सब्र रंग लाई अंततः पिंटो ने डैनी बोयल  की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया जहा उनहे शॉट लिस्ट किया गया  और वह  फिल्म स्लम डॉग  मिलेनियर के लिए चुनी गई ।इस फिल्म से पिंटो ने आसमान की बुलंदियों को छूना शुरु कर दिया  और उन्हें एकेडिमक ,  BAFTA आदि जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार उन्होनें प्राप्त किये। इस वक्त  फ्रीडा बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर रही हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...