Gossipganj
Film & TV News

दिलीप कुमार साहब नहीं मनाएंगे जन्मदिन, हाल ही मे हुआ था निमोनिया का इलाज

0 132

दिलीप कुमार साहब नहीं मनाएंगे जन्मदिन, हाल ही मे हुआ था निमोनिया का इलाज , अभिनेता दिलीप कुमार आज 95 साल के हो गए और इस मौके को खास बनाने के लिए उनकी पत्नी सायरा बानो ने उनकी पसंदीदा बिरयानी और वनीला आइसक्रीम बनाने का फैसला किया है। सायरा बानो ने कहा कि वह इस बार ‘जन्मदिन’ का जश्न मनाने की योजना नहीं बना रहीं क्योंकि कुमार अब भी निमोनिया के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। एक इंटरव्यू में सायरा बानो ने कहा कि वो इस जन्मदिन पर उनकी पसंदीदा बिरयानी और वनीला आइसक्रीम बनाने वाली हैं।

बानो ने कहा कि वह इस बार जन्मदिन का जश्न मनाने की योजना नहीं बना रहीं क्योंकि कुमार अब भी निमोनिया से ठीक हुए हैं। सायरा बानो ने कहा,  ‘उन्हें बिरयानी पसंद है और वह उनके लिये बनाई जायेगी लेकिन मैं उन्हें थोड़ा ही दूंगी क्योंकि वह स्वस्थ नहीं हैं। वह वनीला आइसक्रीम के भी शौकीन हैं, मैं डॉक्टर से पूछूंगी कि क्या उन्हें थोड़ी आइसक्रीम दी जा सकती है। इसके बाद हम जन्मदिन का केक भी मंगायेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘‘दिलीप साहब को अच्छे और साधारण कपड़े पसंद हैं। उन्हें सूती शर्ट और पैंट के साथ मेल खाते जूते और मोजे अच्छे लगते हैं। उनके पास जूतों का खासा कलेक्शन है, जो उन्होंने दुनियाभर से लिये हैं।’ इसी के साथ सायरा बानो की ओर से दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर उनके फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि फैंस की दुआएं दिलीप साहब के लिए सबसे कीमती हैं।

आपको बता दें कि अभिनेता दिलीप कुमार ने निमोनिया का इलाज कराया है। इस बीमारी से वह पिछले कुछ समय से पीड़ित थे, लेकिन अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। दिलीप कुमार के परिवार के एक करीबी फैसल फारूकी ने अभिनेता के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “दिलीप साहब अब बहुत बेहतर हैं, उन्होंने निमोनिया का इलाज कराया है। अल्लाह का शुक्र है।” इसके बाद फारूकी ने एक पोस्ट में उनकी फोटो भी साझा की, जिसमें दिलीप कुमार बहुत कमजोर नजर आ रहे थे। फारूकी ने लिखा, “जब मैंने उनसे कहा कि उनके लिए हर दिन लाखों दुआएं, तब वह मुस्कराए।”

महान अभिनेता को इस वर्ष अगस्त में शरीर में पानी की कमी और मूत्रमार्ग में संक्रमण के कारण यहां के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ और वह स्वस्थ होकर घर लौटे। दिलीप कुमार के एक पारिवारिक दोस्त उदय तारा नायर ने कुछ दिनों पहले आईएएनएस से कहा, पिछले कुछ वर्षो से दिलीप कुमार उम्र संबंधी परेशानी के चलते बीमार होते रहे हैं। दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई ‘किला’ में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे। उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। ‘देवदास’, ‘मुगल-ए-आजम और ‘कर्मा’ जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...