दीपिका पादुकोण | जन्मदिन विशेष, कुछ अनकही बातें

0
146
दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण | जन्मदिन विशेष, कुछ अनकही बातें, भले ही दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर लगातार विवाद हो रहा है लेकिन जैसे ही ये अभिनेत्री पर्दे पर आती हैं लोग उनकी अदाओं को देखने में ऐसे मशगूल होते हैं कि सब कुछ भूला देते हैं। दीपिका का नाम अब बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शुमार हो गया है। जिस 100 करोड़ में शामिल होने के लिए सभी एक्टर्स तरसते हैं उस क्लब में दीपिका अब तक पांच फिल्में दे चुकी हैं। ‘ओम शांति ओम’ से लेकर ‘बाजीराव-मस्तानी’ तक दीपिका सुपरहिट फिल्मों की लाइन लगा चुकी हैं। आज ये अभिनेत्री अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

अभिनेत्री दीपिका का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में 5 जनवरी 1986 को हुआ। वह बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं। बेंगलुरू में पली-बढ़ी दीपिका की मातृभाषा कोंकणी है। उन्होंने बचनप में ही राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में बैडमिंटन खेला था। बाद में खेल को पीछे छोड़ उन्होंने मॉडलिंग को अपना करियर चुना। इसके बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे।

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2006 से की। इसके बाद उन्होंने 2006 में फिल्म ‘ऐश्वर्या’, ‘ओम शांति ओम’ (2007), ‘बचना ऐ हसीनो’ (2008), ‘चांदनी चौक टू चाइना’ (2009), ‘बिल्लू’ (2009), ‘लव आज कल’ (2009), ‘कार्तिक कॉलिंग कार्तिक’ (2010), ‘हाउसफुल’ (2010), ‘लफंगे परिंदे’ (2010), ‘ब्रेक के बाद’ (2010), ‘खेलें हम जी जान से’ (2010), ‘दम मारो दम’ (2011), ‘आरक्षण’ (2011), ‘देसी बॉयज’ (2011), ‘कॉकटेल’ (2012), ‘रेस 2’ (2013), ‘बॉम्बे टॉकीज’ (2013), ‘ये जवानी है दीवानी’ (2013), ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (2013), ‘गोलियों की रासलीला’ (2013), ‘हैप्पी न्यू ईयर’ (2014) और ‘बाजीराव मस्तानी’ (2015) जैसी फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी दिखा चुकी हैं।

इसे भी पढ़िए:   जीनत अमान को गैर की बाहों में देखकर ये एक्टर फूट फूट कर रोया था!

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण हॉलीवुड में भी कदम रख चुकी हैं। दीपिका ने फिल्म ‘ट्रिपल एक्स : रिटर्न ऑफ द जेंडर केज’ से 2017 में डेब्यू कर लिया। इस फिल्म में दीपिका और हॉलीवुड स्टार विन डीजल की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। दीपिका पादुकोण को अभिनय के साथ-साथ नृत्य में भी दिलचस्पी है जिसके चलते फिल्मों में उनके नृत्य को भी सराहा गया। उन्होंने मॉडलिंग में सफलता के बाद अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। सबसे पहले उन्होंने हिमेश रेशमिया के पॉप अल्बम ‘आप का सुरूर’ में गीत ‘नाम है तेरा’ से अभिनय की शुरुआत की।

इसके बाद उन्होंने 2006 में अभिनेता उपेंद्र के साथ कन्नड़ फिल्म में काम करते हुए अपनी पहली फिल्म ‘ऐश्वर्या’ पूरी की। वहीं बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ ने उन्हें रातोंरात शोहरत दिलाई। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।फराह खान निर्देशित ‘ओम शांति ओम’ में दीपिका ने 70 के दशक की अभिनेत्री शांतिप्रिया की भूमिका निभाई। इस फिल्म में दीपिका के हीरो शाहरुख खान थे। यह फिल्म भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में दीपिका को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के लिए दीपिका को बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिला और इसके साथ ही उन्हें पहली बार फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला।

इसे भी पढ़िए:   मधुबाला, जिंदगी ने कुछ दिया तो बहुत कुछ लिया भी, ज़न्मदिन विशेष

दीपिका पादुकोण धार्मिक मान्यताओं से जुड़ी हैं। वह विभिन्न मंदिरों और धार्मिक स्थलों को जाती रहती हैं। इतना ही नहीं, अपनी कोई भी फिल्म रिलीज होने से पहले वह भगवान की पूजा-अर्चना जरूर करती हैं। अक्सर ही सिद्धिविनायक मंदिर से उनकी तस्वीरें आती रहती हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो अभिनेता रणवीर सिंह को दीपिका पादुकोण काफी सालों से डेट कर रही हैं। इन दिनों तो ऐसी अटकलें भी हैं कि ये दोनों जल्द ही शादी कर सकते हैं।इससे पहले दीपिका और रणबीर कपूर ने भी एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया। रणबीर की तो दीपिका पादुकोण इतनी दीवानी थीं कि उन्होंने अपनी गर्दन पर उनके नाम का टैटू भी बनवाया था।

इसे भी पढ़िए:   फैन्स को निराश तो नहीं करेंगी दीपिका पादुकोण, जानिए कैसे

रणबीर से ब्रेकअप के बाद दीपिका डिप्रेशन में चली गई थीं। इसके बाद दीपिका ने अपने डिप्रेशन पर खुलकर बात की। दीपिका ने डिप्रेशन के शिकार लोगों की मदद के लिए एक एनजीओ भी शुरू किया। अक्सर ही ऐसे लोगों से दीपिका मिलती हैं और उनसे बाहर निकलने के लिए हर संभव प्रयास करती हैं।दीपिका जल्द ही पद्मावती में नज़र आएंगी। इस फिल्म को लेकर पिछले साल से ही विवाद हो रहा है। सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से फिल्म का नाम बदलने और कुछ सीन्स हटाने के लिए कहा है। इसके अलावा इस फिल्म के गाने घूमर में भी बदलाव करने के लिए कहा है। ये सारे बदलाव होने के बाद इस फिल्म के रिलीज डेट की घोषणा की जाएगी। फिल्म के ट्रेलर से तो यही लग रहा है कि इस फिल्म में भी दीपिका अपनी एक्टिंग से सभी को दीवाना बना देंगी।

LEAVE A REPLY

seven + 1 =