Gossipganj.com
Film & TV News

अनुष्का शर्मा का जन्मदिन | बचपन ने करतीं थीं ऐसा काम कि आज भी शरमा जाती हैं

प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाने जा रही हैं अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा का जन्मदिन आज है। वो अपना 31वां जन्मदिन मना रहीं हैं। 1 मई 1988 को रिटायर्ड कर्नल अजय कुमार शर्मा और आशिमा शर्मा के घर जन्मी अनुष्का बेंगलुरु में पली-बढ़ी हैं। उन्होंने आर्मी स्कूल से अपनी पढ़ाई की है।

शाहरुख के साथ वर्ष 2008 में फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करनेवाली अनुष्का ने अपनी अदाकारी की बदौलत खुद को साल दर साल साबित किया है। इसके बाद आयी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए भी उनके अभिनय को काफी सराहा गया।

इन दोनों फिल्मों ने इन्हें फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नॉमिनेशन दिलाया। अनुष्का ने फिल्म ‘जब तक है जान’ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड जीता।

11 साल की पारी के दौरान अनुष्का ने बॉलीवुड के कई दिग्गजों की फिल्म में काम किया। बॉलीवुड के प्रतिष्ठित बैनर यशराज ग्रुप ने उन्हें शाहरुख खान के साथ लांच किया।

इसके बाद अनुष्का ने ‘बदमाश कंपनी’ में शाहिद कपूर, ‘बैंड बाजा बारात’ में रनवीर सिंह, ‘पटियाला हाउस’ में अक्षय कुमार, ‘जब तक है जान’ में शाहरुख खान, ‘मटरू की बिजली का मंडोला’ में पंकज कपूर, इमरान के साथ, ‘पीके’ में आमिर खान और ‘सुल्तान’ में सलमान के साथ लीड रोल में नजर आयीं।

बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान कायम कर चुकी अनुष्का, लिंग समानता और जानवरों के अधिकारों के पैरोकार के रूप में भी जानी जाती हैं। उन्होंने अपने भाई करणेश शर्मा के साथ मिल कर क्लीन स्लेट फिल्म्स की स्थापना की है। करणेश मर्चेंट नेवी में काम करते हैं।

बचपन में अनुष्का को टॉफी के रैपर इकट्ठा करने का बड़ा शौक था। वह सभी रैपर को जूतों के छोटे से डिब्बे में जमा किया करती थी।अनुष्का बचपन से ही मॉडलिंग करना चाहती थी और परिवार ने सपोर्ट किया। धीरे-धीरे मॉडलिंग के रास्ते उन्होंने एक्टिंग में एंट्री ली और अब वह फिल्ममेकर भी बन चुकी हैं। 

बहुत कम समय में दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम करा चुकीं अनुष्का काले रंग की शौकीन हैं। उनके वार्डरोब में काले रंग की बहुत सारी ड्रेसेज हैं। अनुष्का लोगों का ध्यान आकर्षित करने की भी कोशिशें करती हैं और उन्होंने इस बात को खुद स्वीकार भी किया है।

दिसंबर 2017 में अनुष्का ने क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी कर ली। शादी से पहले जहां विराट और अनुष्का एक दूसरे का साथ देते नजर आते रहे, वह सिलसिला शादी के बाद भी जारी है। एक तरफ जहां खेल के मैदान में कोहली को सपोर्ट करने अनुष्का पहुंचती हैं, तो दूसरी तरफ अनुष्का की फिल्म का प्रमोशन कोहली अपने ट्विटर अकाउंट से करते हैं। 

आपको ये खबर कैसी लगी आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताएं और मनोरंजन की खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें।