Gossipganj.com
Film & TV News

अदिति गोवित्रिकर जिसने प्यार के लिए धर्म छोड़ा और फिर पति ने भी दिया तलाक

अदिति गोवित्रिकर का आज बथर्डे है। 21 मई, 1974 को जन्मीं अदिति गोवित्रिकर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। अदिति गोवित्रिकर तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने 1996 में ग्लैडरेग्स कॉन्टेस्ट जीता और ठीक एक साल बाद एशियन सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता।

इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और कई म्यूजिक वीडियो और विज्ञापनों में काम किया। लेकिन उनके मॉडलिंग करियर में जबरदस्त उछाल तब आया जब उन्होंने 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता।

इसके बाद तो फिर अदिति ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं था। एक वक्त ऐसा भी आया जब अदिति के पास ब्रांड्स और एंडोर्समेंट की बाढ़ सी आ गई।

मॉडलिंग की दुनिया से फिर अदिति गोवित्रिकर ने फिल्मों में कदम रखा। 2002 में उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई। फिल्म ’16 दिसंबर’ में उनके काम को काफी सराहा गया।

इस फिल्म से पहले अदिति एक हिंदी और एक तेलुगु फिल्म में काम कर चुकी थीं लेकिन ’16 दिसंबर’ से उन्हें पहचान मिली।

अदिति ने फिर आगे कई और फिल्मों में काम किया जिनमें ‘बाज’, ‘पहेली’, ‘दे दना दन’, ‘भेजा फ्राई 2’ और ‘हुम तुम और शबाना’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

अदिति कभी एक्टिंग के फील्ड में नहीं आना चाहती थीं। उनका सपना तो डॉक्टर बनने का और दवाईयों के क्षेत्र में करियर बनाने का था।

शायद इसीलिए एक सक्सेसफुल मॉडल और एक्ट्रेस होते हुए भी उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री हासिल की और एक डॉक्टर बन गईं।

डॉक्टरी की पढ़ाई के दौरान ही अदिति की मुलाकात मेडिकल के सीनियर मुफजल लकड़ावाला से हुई। कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली।

दोनों की शादी में काफी दिक्कतें आईं। लेकिन शादी के 10 सालों बाद ही दोनों का तलाक हो गया। उनकी एक बेटी और एक बेटा भी है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।