Gossipganj.com
Film & TV News

कज़िन जीनत अमान का ऑन स्क्रीन रेप सीक्वेन्स किया था रजा मुराद ने

कज़िन जीनत अमान का ऑन स्क्रीन रेप सीक्वेन्स किया था रजा मुराद ने  , जीनत अमान  ने पर्दे पर बोल्डनेस के साथ दमदार अदाकारी से उन्होंने दर्शकों के दिलों पर सालों तक राज किया। 19 नवंबर 1951 को मुंबई में पैदा हुईं जीनत आज 66 साल की हो गई हैं।

बॉलीवुड में एक समय ऐसा हुआ करता था जब डकैतों को लेकर बहुत सी फिल्में बना करती थीं। केवल एक्टर ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस को डकैत का रोल दिया जाता था। फिल्म ‘डाकू हसीना’ के लिए जीनत अमान और राकेश रोशन को साइन किया गया था और खलनायक का किरदार उनके कज़िन रजा मुराद को दिया गया। फिल्म महिला डकैत पर बनी थी। ऐसी फिल्म में रेप सीन होना बहुत जरूरी होता था। इसी के बाद नायिकाएं बंदूक उठा लेती थीं और डकैत बन जाती थीं। इसके बाद वो अपने रेप का बदला लिया करती थीं।

फिल्म के एक सीन में रजा मुराद और जीनत अमान के बीच रेप सीन फिल्माया जाना था लेकिन रजा मुराद ने इस सीन के लिए मना कर दिया। दरअसल जीनत अमान रिश्ते में रजा मुराद की कजिन है। फिल्म के निर्देशक ने रजा मुराद को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं मानें। रजा मुराद को समझाने का जिम्मा निर्देशक ने जीनत को दी। तब जीनत अमान ने उन्हें समझाया कि बतौर एक्टर उन्हें रिश्ते नहीं अपना काम देखना चाहिए। एक्टिंग के दौरान अभिनेता अपना किरदार निभाता है। जीनत की बात रजा मुराद को समझ आ गई और वह ये सीन करने के लिए तैयार हो गए।

रजा मुराद ने बताया था कि फिल्म साइन करने से पहले उन्हें इस सीन के बारे में बताया गया था। लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें याद नहीं था। जीनत अमान के साथ फिल्माया गया ये रेप सीन उनके करियर का सबसे मुश्किल सीन था। चर्चा है कि उनकी जिंदगी पर बायोपिक बनने वाली है इसके लिए प्रियंका चोपड़ा के नाम पर विचार चल रहा है।