श्रीदेवी, जिसके पीछे एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक सब दीवाने थे, लेकिन…

श्रीदेवी, जिसके पीछे एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक सब दीवाने थे, 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु के शिवाकाशी में जन्मी श्रीदेवी ने फिल्म ‘सोलहवां साल’ से बॉलीवुड में कदम रखा।

पहली फिल्म नाकामयाब रही लेकिन जब उन्हें जितेंद्र के साथ ‘हिम्मतवाला’ के लिए साइन किया गया तो श्री देवी रातोरात लाइमलाइट में आ गयी। बॉलीवुड में आने से पहले से ही श्री देवी जितेंद्र की बड़ी फैन थी।

इसलिए जब उन्हें इस फिल्म का ऑफर मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। श्री देवी को बॉलीवुड में रेखा का ऑप्शन बनाने पर तुले थे। ‘हिम्मतवाला’ जबरदस्त हिट रही और ये जोड़ी बॉलीवुड की हॉट केक बन गयी। जल्द ही दोनों के रोमांस के चर्चे भी आम हो गए।

जितेंद्र को लेकर श्रीदेवी ने जब स्टारडस्ट में अपनी चाहत का खुलकर इजहार कर दिया तो जितेंद्र की पत्नी शोभा कपूर का धैर्य जबाव दे गया और दोनों के बीच काफी तनाव बढ़ गया। इस तनाव को दूर करने को लेकर जब जितेंद्र ने श्री देवी को अपने घर बुलाकर अपनी पत्नी से मिलवाया।

इस बीच श्री देवी का नाम मशहूर टेनिस खिलाड़ी अशोक अमृतराज के साथ जुड़ा। अमृतराज परिवार टेनिस के अलावा हॉलीवुड में भी काफी बड़ा नाम माना जाता है।

अमृतराज के बाद ‘बॉम्बे’ फेम अभिनेता अरविंद स्वामी की फैमिली ने भी श्री देवी की मां के पास अपने बेटे का रिश्ता भेजा था, लेकिन उनकी उम्र काफी कम थी इसलिए श्रीदेवी ने इस रिश्ते से भी इंकार कर दिया।

श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर्स के किस्से भी खूब मशहूर हुए। साल 1984 में बनी फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के शूटिंग के दौरान श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के बीच प्यार के अंकुर फूट चुके थे।

मिथुन दा श्रीदेवी से शादी करना चाहते थे (या कर चुके थे) जबकि श्रीदेवी की शर्त थी कि पहले वो अपनी बीबी योगिता बाली से तलाक ले लें, तभी वो सार्वजनिक रूप से इस प्यार को स्वीकार करेंगी।

मिथुन ने जब योगिता बाली पर तलाक का दबाव बढ़ाया तो योगिता ने आत्महत्या करने की कोशिश कर मिथुन दा के हौसलों को पस्त कर दिया। योगिता बाली हादसे के बाद से ही मिथुन और श्रीदेवी के बीच दूरियां बढ़नी शुरू हो गयी।

मिथुन और श्रीदेवी का रिश्ता टूटने के बाद दोनों के कॉमन फ्रेंड रहे बोनी कपूर श्रीदेवी के आस-पास मंडराने लगे। सबसे पहले उन्होंने श्रीदेवी को अपनी फिल्म ‘मि। इंडिया’ का ऑफर दिया, लेकिन टालने के लिए श्री ने 10 लाख की डिमांड कर दी जो उस समय काफी बड़ी रकम मानी जाती थी।

लेकिन बोनी पर तो श्रीदेवी का जादू इस कदर चढ़ा था कि उन्होंने इतनी बड़ी रकम के लिए भी हामी भर दी। जैसे-तैसे फिल्म बनी और हिट हो गयी। इसी बीच श्रीदेवी की मां बीमार हो गयी और उन्हें इलाज के लिए अमेरिका ले जाना पड़ा, जिसका सारा खर्च बोनी कपूर ने ही उठाया।

श्री देवी से शादी करने के लिए बोनी ने अपनी पत्नी मोना से तलाकनामा हासिल भी कर लिया और रास्ता साफ होते ही दोनों ने शादी भी कर ली।

जाहिर है श्री देवी ने अपनी दिलकश अदाओं और चुलबुले अंदाज से सबके दिलों में एक खास जगह बनाई। वैसे श्री देवी के करियर के दौरान उनसे जुड़े अफेयर्स की अफवाह की शक्ल में सामने आते रहे। एक चुलबुली, खूबसूरत और ज़िंदादिल अभिनेत्री का इसी साल फरवरी मेें निधन हो गया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

You might also like