नीतू सिंह का बर्थडे है आज, 59 साल की उम्र है उनकी, जानिए उनकी फिटनेस का राज़

नीतू सिंह का बर्थडे है आज, 59 साल की उम्र है उनकी,  जानिए उनकी फिटनेस का राज़ , बॉलीवुड में नीतू सिंह को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने सत्तर और अस्सी के दशक में अपने बिंदास अंदाज और दमदार अभिनय से सिने प्रेमियों को दीवाना बनाया। आज के समय में खुद को फिट रखने के लिए नीतू प्रॉपर शेड्यूल को फॉलो करती हैं। वे रोज 10 हजार कदम चलती हैं। कुछ साल पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद की फिटनेस पर बात की थी। उन्होंने बताया था, “जब यंग थी तो ज्यादा फिट महसूस करती थी। मैं जब फिल्में करती थी तो मेरा वजन 68 किलो था। जीनत अमान और परवीन बाबी बॉलीवुड में स्लिम बॉडी का कल्चर लेकर आई थीं।”

उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि दो प्रेग्नेंसी के बाद उनका वजन लगभग 25 किलो बढ़ गया था। प्रेग्नेंसी के दौरान सबसे ज्यादा वजन बढ़ता है। इसके बाद वजन कम करना चाहिए और इसके लिए आपको ट्रेनर की मदद लेनी चाहिए।

8 जुलाई 1958 को जन्मी नीतू सिंह को नृत्य में काफी रूचि थी। उनकी रूचि को देखते हुये उनकी मां राजी सिंह ने उसे प्रसिद्ध अभिनेत्री वैजयंती माला के नृत्य स्कूल में नृत्य सीखने की अनुमति दे दी।नृत्य सीखने के दौरान वैजयंती माला उनके नृत्य करने के अंदाज से काफी प्रभावित हुयीं और अपनी फिल्म सूरज में बाल कलाकार के रूप में काम करने की उनसे पेशकश की जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

साठ के दशक में नीतू सिंह ने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया। इनमें 1968 में प्रदर्शित फिल्म दो कलियां खासतौर पर उल्लेखनीय है। इस फिल्म में उनकी दोहरी भूमिका को सिने प्रेमी शायद ही कभी भूल पायें। फिल्म में उन पर फिल्माया गीत ..बच्चे मन के सच्चे.. दर्शकों और श्रोताओं के बीच आज भी लोकप्रिय है।  नीतू सिंह ने अभिनेत्री के रूप में अपने सिने कैरियर की शुरूआत 1973 में प्रदर्शित फिल्म रिक्शावाला से की थी।

You might also like