बिपाशा बसु का जन्मदिन है आज । जानिए उनकी ज़िंदगी की खास बातें

बिपाशा बसु का जन्‍म 7 जनवरी 1979 को दिल्‍ली में हुआ था। इनके पिता एक सिविल इंजीनियर थे।  बिपाशा का बचपन कोलकाता में बीता है। कोलकाता में ही 1996 में बिपाशा की मुलाकात मॉडल मेहर जेसिया से हुई। उनसे प्रभावित होकर बिपाशा ने गोदरेज सिंथॉल सुपरमॉडल प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया और उसमें जीत हासिल की। इसके बाद बिपाशा ने मियामी में आयोजित फोर्ड मॉडल्‍स सुपरमॉडल ऑफ द वर्ल्‍ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया।

बिपाशा ने 2001 में ‘अजनबी’ फिल्‍म से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्‍म में उनके अभिनय के लिए फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद 2002 में बिपाशा ने थ्रिलर ‘राज’ में एक्टिंग की। इस फिल्‍म में उनके अभिनय के लिए भी काफी तारीफ की गई।

उनकी कुछ और मशहूर फिल्‍में हैं ‘मेरे यार की शादी है’, ‘चोर मचाए शोर’, ‘गुनाह’, ‘जिस्‍म’, ‘ऐतबार’, ‘नो एंट्री’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘कॉरपोरेट’, ‘ओंकारा’, ‘रेस’ और ‘रेस2’। टीवी सीरियल ‘डर सबको लगता है’ में उन्‍होंने होस्‍ट की भूमिका भी निभाई है। बिपाशा ने करण सिंह ग्रोवर से 30 अप्रैल 2016 को शादी कर ली।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like