बिपाशा बसु का जन्मदिन है आज । जानिए उनकी ज़िंदगी की खास बातें

बिपाशा बसु (Bipasa Basu) का जन्‍म 7 जनवरी 1979 को दिल्‍ली में हुआ था। इनके पिता एक सिविल इंजीनियर थे। बिपाशा का बचपन कोलकाता में बीता है। कोलकाता में ही 1996 में बिपाशा की मुलाकात मॉडल मेहर जेसिया से हुई।

उनसे प्रभावित होकर बिपाशा ने गोदरेज सिंथॉल सुपरमॉडल प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया और उसमें जीत हासिल की। इसके बाद बिपाशा ने मियामी में आयोजित फोर्ड मॉडल्‍स सुपरमॉडल ऑफ द वर्ल्‍ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया।

बिपाशा बसु (Bipasa Basu) ने 2001 में ‘अजनबी’ फिल्‍म से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्‍म में उनके अभिनय के लिए फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद 2002 में बिपाशा ने थ्रिलर ‘राज’ में एक्टिंग की। इस फिल्‍म में उनके अभिनय के लिए भी काफी तारीफ की गई।

बिपाशा बसु (Bipasa Basu) की कुछ और मशहूर फिल्‍में हैं ‘मेरे यार की शादी है’, ‘चोर मचाए शोर’, ‘गुनाह’, ‘जिस्‍म’, ‘ऐतबार’, ‘नो एंट्री’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘कॉरपोरेट’, ‘ओंकारा’, ‘रेस’ और ‘रेस2’। टीवी सीरियल ‘डर सबको लगता है’ में उन्‍होंने होस्‍ट की भूमिका भी निभाई। बिपाशा ने करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) से 30 अप्रैल 2016 को शादी कर ली।

बिपाशा बसु इसे पहले जॉन अब्राइम के साथ 10 साल तक रिलेशन में रह चुकी थीं, जब साल 2011 में उनका ब्रेकअप हुआ तो यह उनके लिए आसान नहीं था। बिपाशा ने पहले जो बताया उस लिहाज से उनके लिए तो यह कतई आसान नहीं था। दोनों के बीच शादी ही अलग होने का कारण बनी।

दरअसल बिपाशा बसु शादी करके सेटल होना चाहती थीं लेकिन जॉन की राय इससे अलग थी और तब वो शादी के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थे। इसलिए जब करण उनके जीवन में आए, तो दोनों के रिश्ते में आने की काफी आशंका थी। करण ने भी इससे पहले दो शादियां की थीं, जो तलाक के बाद समाप्त हो गई थीं।

इसी बीच बिपाशा और करण दोनों ही अपनी फिल्म के करने के दौरान मिले और शूटिंग पूरी होने के बाद अकेले भी मिलते रहे।

और दोनों ने 30 अप्रैल 2016 को शादी कर ली। बिपाशा बसु (Bipasa Basu) के इंस्टाग्राम पेज पर एक नज़र डालने से साफ पता चलता है कि वह अपनी शादी में कितनी खुश हैं।

करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) और बिपाशा बसु (Bipasa Basu) का प्यार जाहिर तौर पर सबको नजर आता है। हालांकि इधर बीच वह बहुत अधिक फिल्में नहीं कर रही हैं, लेकिन खुशहाल शादीशुदा जिंदगी की झलक हमेशा फैन्स को मिलती रहती है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like