राम जन्मभूमि विवाद गहराया | निर्माता के खिलाफ फतवा जारी

राम जन्मभूमि विवाद गहराता जा रहा है। जी हां इस मसले पर सामाजिक संगठनों के द्वारा केस भी दर्ज कराया गया है। हम बात कर रहे हैं वसीम रिजवी की फिल्म राम जन्मभूमि की। इस फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद निर्देशक सनोज मिश्रा के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया। इसके अलावा उनपर और फिल्‍म के निर्माता पर कई सामाजिक संगठनों के द्वारा केस भी दर्ज कराया गया है।

मालूम हो कि सनोज मिश्रा की पहचान बॉलीवुड में लीक से हटकर जुनूनी तौर पर फिल्‍म बनाने की है। वे हर बार अपनी फिल्‍मों में कुछ न कुछ अगल और नया करने की कोशिश करते हैं। वे पहली बार अपनी फिल्‍म ‘गांधीगिरी’ से चर्चा में आये थे, तब से उन्‍होंने एक बार भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने जुनून को परवाज बनाने में आज भी लगे हैं।

इसी क्रम में उन्‍होंने देश के सबसे ज्‍वलंत मुद्दे राम मंदिर को उठाकर फिल्‍म बनाने का साहस दिखाया है। जिसपर अभी तक बॉलीवुड में किसी फिल्‍म निर्माता और निर्देशक ने फिल्‍म नहीं बनाई थी।

फिल्‍म के ट्रेलर में राम जन्‍मभूमि विवाद के अलावा ट्रिपल तलाक और हलाला जैसे सामाजिक मुद्दों को बेबाकी से फिल्‍माया गया है। यही वजह है कि ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही वायरल हो गया और यह विवादों के साये में आ गया।

अब जबकि देश में 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं और राम मंदिर के मुद्दे पर राजनीति काफी उबाल पर है। ऐसे में इस तरह की फिल्‍मों को लेकर आने का साहस सनोज मिश्रा ने दिखाया है। जिसके बाद कई इस्‍लामी संगठनों ने इस फिल्‍म पर आपत्ति दर्ज कराई है।

इस्‍लामी संगठन तहरीके इस्‍लाम ने सनोज मिश्रा पर फतवा भी जारी कर दिया है, वहीं, रजा एकेडमी जैसे ने देश के अलग–अलग शहरों में उनपर एफआईआर दर्ज कराया है। इन विवादों के बाद भी निर्देशक सनोज मिश्रा अपने  निर्माता वसीम रिजवी के सपोर्ट में खड़े हैं और कह रहे हैं कि वसीम रिजवी जैसी शख्यसियत का पूरे देश को जरूरत है, जो सच बोलने का साहस कर रहे हैं।

आज जहां पूरी दुनिया इस्‍लामिक कट्टरवाद की भेंट चढ़ रही है, वहीं वसीम रिजवी धर्म और उसमें व्‍याप्‍त बुराईयों पर प्रहार कर रहे हैं। वहीं, इस फिल्‍म के जरिये निर्देशक सनोज मिश्रा पूरे देश में चर्चा का विषय बन चुके हैं।

ट्रेलर में फिल्‍म की अभिनेत्री नाजनीन के न्‍यूड सीन चर्चे में है, जिसे मीडिया प्रमुखता से दिखा रहा है। वहीं, यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से भी इस फिल्‍म पर तुरंत रोक लगाने की अपील भी की गई है। वैसे सनोज मिश्रा और वसीम रिजवी की जोड़ी आगे क्‍या गुल खिलायेगी, ये देखना होगा।

फिलहाल दर्शकों को फिल्‍म ‘राम जन्मभूमि’ के रिलीज होने का इंतजार है़। फिल्‍म में राजवीर, नाजनीन, मनोज जोशी, गोविंद नामदेव, रतन राठौड़, दिशा सचदेवा  और आदित्‍य रॉय प्रमुख भूमिका में हैं। पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like