बाल ठाकरे, किसके किसके गॉड फादर

बाल ठाकरे, किसके किसके गॉड फादर , बाल ठाकरे जिसकी एक आवाज पर पूरी मुंबई हिल जाती थी। बतौर कार्टूनिस्ट अपने करियर शुरू करने वाले बाल ठाकरे अपनी लगन और मेहनत से मुंबई के किंग बन गए। वो शख्स जो राजनीति के खिलाड़ी तो थे ही साथ ही बॉलीवुड पर भी उनका दबदबा था।

मुंबई में रहने वाला हर बड़ा शख्स मातोश्री में जरूर पहुंचता था, बॉलीवुड के कई सितारे भी बाला साहेब को अपना गॉड फॉदर मानते थे। कई फिल्मी सितारों की बाल ठाकरे से घनिष्टता थी। तीन दशक में फिल्म इंडस्ट्री में उनके नाम का सिक्का जम कर चला। दिलीप कुमार से लेकर शाहरुख खान तक, अपने वक्त का हर सुपरस्टार बाला साहेब का मुरीद रहा है। बाला साहेब ने फिल्मी सितारों की बुरे वक्त में मदद भी की तो कभी शिवसेना स्टाइल में उनका विरोध भी। बॉलीवुड और मातोश्री के बीच एक अनोखा कनेक्शन था। बॉलीवुड वालों के संकट के समय बाल ठाकरे हर बार चट्टान की तरह खड़े हुए मदद की और बता दिया कि वो रील पर हिरोगिरी दिखाने वालों के रियल हीरो हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि फिल्म सरकार में अमिताभ बच्चन का किया किरदार बल ठाकरे के असली जिंदगी के काफी मेल खाता है।

लोग कहते हैं कि बाल ठाकरे खुद एक कलाकार थे इसलिए वो कलाकारों की मुसीबतों के महसूस कर सकते थे। दिलीप कुमार से ले लेकर अमिताभ बच्चन तक और सलमान खान से लेकर शाहरुख खान तक बाला साहेब ने संकट के समय हर किसी की मदद दी। जिस किसी की बात बुरी लगी उसका अपनी यानी शिवसेना स्टाइल में विरोध भी किया और जिसके साथ खड़े हुए उस पर आंच भी नहीं आने दी।

You might also like