रैपर बादशाह ने 75 लाख में खरीदे थे इतने फेक फॉलोवर्स और व्यूज़

रैपर बादशाह की मुश्किलें सोशल मीडिया पर फेक व्यूज, लाइक्स, फॉलोअर्स खरीदने के मामले में बढ़ती जा रही है। इस सिलसिले में मुंबई क्राइम ब्रांच जांच कर रही है और इसी क्रम में पुलिस ने आदित्य प्रतीक यानी बादशाह से भी करीब 9 घंटे तक पूछताछ की है। इस मामले में पुलिस बादशाह के अलावा 20 अन्य बड़े लोगों के खिलाफ भी जांच कर रही है।

अब खबर आ रही है कि इस पूछताछ में रैपर बादशाह ने अपने गानों के लिए फेक लाइक्स बढ़ाने के लिए 75 लाख रुपये देने की बात कबूली है। हालांकि, अभी तक पुलिस की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बात कही जा रही है।

रैपर बादशाह को शुक्रवार को पुलिस ने तलब किया था और बादशाह ने जांच में सहयोग भी दिया था। इसके बाद बताया जा रहा है कि उनसे शनिवार-रविवार को भी जांच की जानी है। मुंबई क्राइम ब्रांच लगातार इस मामले में जांच कर रही है और रैपर बादशाह समेत कई अन्य सेलेब्स पर फेक फॉलोअर्स बढ़ाने के आरोप हैं, जिनसे भी पूछताछ की जानी है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में पूछताछ के बाद बादशाह का कमेंट भी छापा गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, रैपर बादशाह का कहना है कि उन्होंने मुंबई पुलिस से बातचीत की है और उन्होंने पुलिस को पूरा सहयोग भी दिया है। रैपर का कहना है, ‘ मैंने मेरे खिलाफ लगे सभी आरोपों को नकार दिया है और यह साफ कर दिया है कि मैं इस तरह के काम में शामिल नहीं था। इस मामले की जांच कर रही ऑथोरिटी पर मुझे पूरा भरोसा है। जिन लोगों ने मेरे प्रति चिंता जताई हैं, मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।’

हालांकि, अभी पुलिस जांच कर रही है और ऐसी कई खबरें आती रहेंगी। ऐसे में पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान जारी होने के बाद ही तस्वीर साफ हो जाएगी।

यू-ट्यूब पर व्यूअरशिप का बनाना चाहते थे नया रिकॉर्ड

इससे पहले मुंबई पुलिस ने बताया था कि रैपर बादशाह ने यू ट्यूब पर व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाने के लिए 75 लाख रुपए देकर फेक फॉलोअर्स और लाइक्स हासिल किए थे। रैपर बादशाह 24 घंटे में यू-ट्यूब पर अपने म्यूजिक वीडियो को सबसे ज्यादा व्यूज मिलने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाना चाहते थे।

भूमि त्रिवेदी की शिकायत से हुआ मामला का खुलासा

बता दें कि 14 जुलाई को मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर भूमि त्रिवेदी की शिकायत के बाद एक फेक फॉलोअर्स को लेकर खुलासा किया था। इसमें पता चला है कि सेलिब्रिटीज और बॉलीवुड के बड़े लोगों की कुछ कम्पनियां इंस्टाग्राम, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फेक फॉलोअर्स खरीद रहे थे। 

इंडियन आइडल प्रतिभागी रह चुकी भूमि त्रिवेदी ने अपने नाम से चल रहे एक फर्जी अकाउंट के बारे में पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच की और पाया कि कई सेलेब्रिटीज के लाखों फर्जी फॉलोवर्स पीआर एजेंसीज द्वारा वर्चुअल तरीके से तैयार किए गए हैं।

जिसके बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए साइबर सेल और क्राइम ब्रांच को जांच का आदेश दिया था।

सैकड़ों सेलेब्रिटीज के अकाउंट की जांच हुई

पुलिस अब तक करीब 170 से अधिक हाई प्रोफाइल बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के सोशल मीडिया अकाउंट की जांच कर चुकी है। इस जांच को लीड कर रहे ज्वाइंट कमिशनर विनय कुमार चौबे ने एक स्टेटमेंट जारी करके बताया था कि हमने जांच की और पाया कि फर्जी फॉलोवर्स बढ़ाने के इस खेल में करीब 54 फर्म्स शामिल हैं।

फ़्रांस की कंपनी से मांगी गई डिटेल्स

इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने फ्रांस सरकार से भी followerscart.com से जुड़े मुख्य लोगों के बारे में जानकारी मांगी है। इसी कंपनी के सहारे सेलेब्रिटीज फेक फॉलोवर्स खरीदते थे। बता दें कि जिस सेलिब्रिटीज के जितने ज्यादा फॉलोवर्स होते हैं उन्हें पेड एड के लिए उतनी ज्यादा ही रकम मिलती है जिसकी वजह से कई लोग फेक फॉलोवर्स खरीदते हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like