‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ ने लागत के मुकाबले कई गुना की कमाई

‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ ने लागत के मुकाबले कई गुना की कमाई , आधा साल गुजर गया है और इस बात में जरा भी शक नहीं है कि प्रभास की ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ ने अपनी लागत के मुकाबले कमाई के मामले में बाजी मार ली है। इतना तगड़ा मुनाफा इस साल रिलीज हुई किसी फिल्म ने नहीं कमाया।

इस फिल्म ने एेतिहासिक कमाई की। इसके हिंदी संस्करण ने 511.30 करोड़ रुपए कमाए हैं, ग्राॅस आंकड़ा 735 करोड़ रहा। ये पहली एेसी हिंदी फिल्म बन गई जिसने भारत में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा का धंधा किया है। पहले इस फिल्म ने 400 करोड़ क्लब की शुरुआत की, फिर 500 करोड़ क्लब की फीता भी काटा। इन दोनों क्लब में केवल इसी एेतिहासिक सफल फिल्म का नाम है।

इसके हिंदी संस्करण को ही लें तो यह करीब 90 करोड़ में निर्माताओं और वितरकों को पड़ा था। इसकी कुल कमाई 511 करोड़ रही और इसमें मुनाफा था 421 करोड़ का … यानी 468 फीसद। दूसरे नंबर पर इरफान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ है जिसने 213 फीसद मुनाफा बनाया है। ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ ने टिकट खिड़की पर लगभग नौ हफ्ते बिताए। इसका नौ हफ्ते का कलेक्शन भारत में 1072 करोड़ रुपए रहा। बीते सप्ताह फिल्म ने 30 लाख रुपए कमाए।वर्ल्डवाइड ग्राॅस कमाई 1693 करोड़ है। इसमें विदेश से मिले 311 करोड़ रुपए भी शामिल हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like