आयुष्मान खुराना से जब लड़की ने सरेआम मांग लिया था स्पर्म

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) आज 35 साल के हो गए हैं। 14 सितंबर, 1984 को उनका जन्म चंडीगढ़ में हुआ था। पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाले आयुष्मान को बचपन से ही एक्टिंग, राइटिंग आदि में दिलचस्पी थी।

आयुष्मान को पहला ब्रेक एमटीवी से मिला था। वह इस चैनल पर आने वाले रियलिटी शो ‘रोडीज’ के दूसरे सीजन के विनर थे। आयुष्मान खुराना ने यह शो जीतने के बाद दिल्ली में बतौर रेडियो जॉकी नौकरी कर ली थी, लेकिन उनकी किस्मत में तो कुछ और ही लिखा था।

विक्की डोनर से किया था डेब्यू

आयुष्मान खुराना को बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका फिल्म विक्की डोनर (Vicky Donor) से मिला था। इस फिल्म से यामी गौतम (Yami Gautam) ने भी डेब्यू किया था। शूजित सरकार ने इसका निर्देशन किया था। यह फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी थी जो पैसों के लिए अपना स्पर्म डोनेट करता था।

जब लड़की ने मांगा आयुष्मान से स्पर्म

विक्की डोनर फिल्म सुपरहिट रही थी। आयुष्मान ने एक बार इस फिल्म से जुड़ा एक बड़ा ही मजेदार वाक्या शेयर किया था। आयुष्मान ने बताया, ‘एक बार मैं अपनी मां के साथ मॉल गया था। वहां पर एक लड़की ने मुझसे मेरा स्पर्म मांग लिया। मेरी मां इस बात पर काफी नाराज हुई थीं।’ आयुष्मान खुराना ने बताया कि उन्होंने उस लड़की से मुस्कुराते हुए कहा था कि अभी उनकी मां साथ हैं वरना वह उसकी मांग जरूर पूरी करते।

समलैंगिक युवक ने दिया आयुष्मान को दिल

आयुष्मान यह भी बता चुके हैं कि एक बार एक समलैंगिक युवक का उनपर दिल आ गया था। यह वाक्या चंडीगढ़ का था। उस युवक ने उन्हें प्यार से मारा था। वहां के एक गे क्लब ने उन्हें पार्टी के लिए भी इनवाइट किया था।

आयुष्मान खुराना मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। उन्हें दिल्ली में रहना बहुत पसंद है। ‘विक्की डोनर’ के अलावा वह ‘बेवकूफियां’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘बधाई हो’ फिल्म की शूटिंग भी दिल्ली में कर चुके हैं।

आयुष्मान को दिल्ली का स्ट्रीट फूड काफी पसंद है। दिल्ली आने पर वह अक्सर खाने का स्वाद लेने के लिए लाजपत नगर और गोल मार्केट जाते हैं। वह लोधी गार्डन में घूमना काफी पसंद करते हैं। अभिनेता को दरियागंज से पुरानी किताबें खरीदना भी पसंद है।

2011 में ताहिरा कश्यप के साथ की शादी

आयुष्मान खुराना ने साल 2011 में अपनी बचपन की दोस्त और गर्लफ्रेंड ताहिरा कश्यप से शादी की थी। आयुष्मान और ताहिरा के बच्चों के नाम विराजवीर और वरुष्का हैं।

आयुष्मान बताते हैं कि शुरूआत में ताहिरा को बिल्कुल पसंद नहीं था कि वह स्क्रीन पर किसी एक्ट्रेस को किस करें। अब वह इसपर ऐतराज नहीं करती हैं। ताहिरा कहती हैं कि कैंसर से लड़ने के दौरान आयुष्मान ने हर कदम पर उनका साथ दिया।

आयुष्मान खुराना की पिछले साल रिलीज हुई फिल्में ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई’ हो ने बॉक्स ऑफिस से लेकर हर ओर धमाल मचाया था। ‘अंधाधुन’ में अपनी एक्टिंग से सबको दंग करने के लिए आयुष्मान को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया।

इस साल रिलीज हुई फिल्म आर्टिकल 15 मे भी आयुष्मान की अदाकारी को काफी सराहा गया। अभिनेता के वर्क फ्रंट की बात करें, तो इस समय उनके पास कई फिल्में हैं। आने वाले दिनों में वह ‘बाला’, ‘गुलाबो सिताबो’ जैसी दमदार फिल्मों में नजर आएंगे।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल (Dream Girl)’ रिलीज हो चुकी है और इसे दर्शकों को पूरा प्यार मिल रहा है और उन्हें काफी पसंद आ रहा है। आज ये एक्टर फिल्मों में सफलता की गारंटी बन चुके हैं।

वैसे बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के आगे बढ़ना और अपना अस्तित्व बनाए रखना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन आयुष्मान खुराना ने ये साबित कर दिया कि अगर आपमें टैलेंट और और मेहनत करने का जज्बा तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है।

लीक से हटकर करते हैं फिल्में

आयुष्मान खुराना को वही फिल्में करनी पसंद हैं जो लीक से हट कर हों। वो सामान्य फिल्में करना पसंद नहीं करते हैं। आपको बतातें हैं उनकी कुछ खास फिल्में जो उनके फैन्स को ज़रूर देखनी चाहिए।

1. विक्की डोनर

फिल्म में विक्की के किरदार में आयुष्मान की बेहतरीन कॉमेडी देखने मिली। एक सीरियस मुद्दे पर बनी इस फिल्म को जिस तरह दर्शकों के सामने हल्के-फुल्के माहौल के साथ पेश करते हुए लोगों तक सोशल मैसेज पहुंचाया गया था उसे इस एक्टर ने पूरी ईमानदारी से निभाया था।

2. दम लगा के हईशा

इस फिल्म में दिखाया गया रोमांस काफी अलग था। प्रेम के किरदार में आयुष्मान से आपको प्यार हो जाएगा। अपनी शादीशुदा लाइफ से चिड़ेचिड़े शख्स का जिस मासूमियत के साथ उन्होंने रोल निभाया था वो काबिले तारीफ था।

3. अंधाधुन

इस फिल्म के लिए एक्टर को नेशनल अवॉर्ड 2019  से भी नवाजा जा चुका है। आकाश के किरदार में उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग और एक्सप्रेशन से जान डाल दी थी। बेहतरीन ट्विस्ट और टर्न और मिस्ट्री से भरी इस फिल्म में आयुष्मान जैसे एक्टर का होना इसे और बेहतरीन बना दिया।

4. बधाई हो

नकुल कौशिक के किरदार में आयुष्मान की एक्टिंग इतनी नेचुरल थी कि आपको बिल्कुल नहीं लगेगा कि आप किसी को एक्टिंग करते देख रहे हैं।कॉमेडी से लेकर इमोशनल तक, फिल्म में हर सीन में एक्टर की नेचुरल एक्टिंग देखने मिली थी।

5. आर्टिकल 15

सिर्फ कॉमेडी नहीं, आयुष्मान गंभीर रोल में भी बखूबी खुद को ढाल लेते हैं। आर्टिकल 15 में एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में उन्होंने जो दमदार एक्टिंग की उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। अयान के किरदार में एक्टर ने निडर पुलिस ऑफिसर के रोल को खास बना दिया।

6- ड्रीम गर्ल

ड्रीम गर्ल में आयुष्मान खुराना मथुरा के एक लड़के करम बने हैं जो बचपन से ही लड़कियों की आवाज निकालता है। इसी वजह से उसे कॉल सेंटर में नौकरी मिलती हैं जहां वो ठरकी लोगों से बातें करके उन्हें संतुष्ट करता है। लेकिन इसी वजह से उसके चार आशिक भी बन जाते हैं जिनमें उनका बाप भी शामिल होता है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like