आयशा जुल्का को धोखे में रख कर जब फिल्माया गया रेप सीन

आयशा जुल्का जिन्होंने 90 के दशक में बड़े पर्दे पर अपनी अदाकारी का जादू चलाया था। आज वो भले फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं। लेकिन उनसे जुड़ी कुछ बातें ऐसी हैं जो 90 के दशक में काफी सुर्खियों में थीं।

आपको बता दें कि आयशा जुल्का ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म ‘नेति सिद्धार्थ’ से की थी। इसके बाद फिल्म ‘कुर्बान’ से आयशा ने बॉलीवुड में कदम रखा था। बॉलीवुड के अलावा आयशा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

हालांकि आयशा जुल्का के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म आमिर खान के साथ थी। साल 1992 में आयशा ने आमिर के साथ फिल्म ‘जो जीता वो सिकंदर’ में काम किया था। इस फिल्म की सफलता ने उन्हें एक बड़ा स्टार बना दिया था।

आयशा जुल्का ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की, लेकिन उनका नाम विवादों में भी आया। आयशा ने मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्म ‘दलाल’ में काम किया था।

इस फिल्म के दौरान ही आयशा ने फिल्मकार पार्थ घोष और प्रकाश मेहरा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने बिना बताए एक रेप सीन के लिए उनके बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था।

आयशा जुल्का का कहना था कि फिल्म साइन करने से पहले ही उन्होंने साफ तौर पर कह दिया था कि वो फिल्म में कोई इंटीमेट सीन नहीं करेंगी।

विवाद इतना बढ़ गया था कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। इसके बाद से ही आयशा का करियर खत्म होने लगा था। आयशा ने अपने करियर में करीब 52 फिल्मों में काम किया जिसमें कई सुपरहिट हुई। इस दौरान आयशा का नाम खिलाड़ी कुमार यानि की अक्षय कुमार के साथ काफी जुड़ा था।

दोनो की जोड़ी बड़े पर्दे पर पसंद की जाती थी वहीं असल जिंदगी में भी दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिनो तक चला नहीं और दोनों की ब्रेकअप हो गया।

आयशा का नाम नाना पाटेकर से भी जुड़ा था। नाना और आयशा ने फिल्म ‘आंच’ में काम किया। इस फिल्म में नाना के साथ उनके कई इंटीमेट सीन भी थे। उस वक्त दोनों के अफेयर के किस्से खुब सुर्खियां बटोरते थे।

नाना का नाम इससे पहले मनीषा कोईराला से भी जुड़ा था। कहा जाता है कि मनीषा ने आयशा और नाना को रंगेहाथ अकेले कमरे में पकड़ा था। हालांकि रिश्ते बिगड़ते गए और आयशा ने नाना से भी दूरी बना ली।

आयशा ने बहुत पहले ही बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। एक इंटरव्यू में आयशा ने कहा कि, ‘करियर खत्म करने के लिए फिल्मों के फ्ल़ॉप होने का इंतजार करने से बेहतर है समय पर आगे बढ़ जाना। आज आयशा बिजनेसवुमैन बन चुकी है। उनकी दो बेटियां हैं और वो अपने पति समीर वशी के साथ बिजनेस करती हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like